Sunday, March 22, 2020

दिल्ली में भी सरकार ने दिया 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश

दिल्ली के सभी बाजार 31 मार्च तक बंद रहेंगे
नई दिल्ली: 22 मार्च 2020: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 

कोरोना का कहर और आतंक दोनों बढ़ते जा रहे हैं। मज़ाक में लेने वाले आम लोग भी अब गंभीर होते नज़र आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर से दिए गए जनता कर्फ्यू को लोगों ने जितनी गर्मजोशी से समर्थन दिया है उससे एक नया इतिहास भी रचा गया है। इसी बीच पंजाब सरकार ने भी लॉक डाउन का आदेश जारी किया है, उत्तराखंड ने भी और दिल्ली सरकार ने भी।
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दिल्ली सरकार द्वारा आज दिल्ली में लॉक डाउन करने की घोषणा का समर्थन किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने दिल्ली के व्यापारियों की ओर से   लॉक डाउन का समर्थन करते हुए कहा की दिल्ली सरकार का यह कदम दिल्ली में कोरोना वायरस के सामुदायिक संक्रमण को रोकने में बहुत मदद करेगा। उल्लेखनीय है कि कैट ने कल एक ट्वीट के जरिये दिल्ली के उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल से  दिल्ली में तालाबंदी किया था।
दिल्ली में घोषित लॉकडाउन के पालन में कैट ने दिल्ली के सभी ट्रेड एसोसिएशंस को एक एडवाइजरी जारी की है कि प्रत्येक व्यापारी को कल से 31 मार्च, 2020 तक अपनी दुकान बंद रखनी होगी। श्री खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में तालाबंदी की घोषणा के साथ दिल्ली के सभी वाणिज्यिक बाजार 31 मार्च तक बंद रहेंगे और दिल्ली में अगले 9 दिनों तक कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं होगी। दिल्ली के 15 लाख छोटे और बड़े व्यापारी ही नहीं, बल्कि उनके 30 लाख से अधिक कर्मचारी भी  घर पर ही रहेंगे। कैट ने दिल्ली के व्यापारियों को किसी भी कर्मचारी की मजदूरी में कटौती नहीं करने की सलाह दी है। श्री खंडेलवाल ने आगे कहा कि दिल्ली का कारोबारी समुदाय COVID-19 का मुकाबला करने के लिए सरकार के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।
मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेंस
दिल्ली में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान मेट्रो सेवाएं भी बंद-25 फीसदी बसें चलेंगी
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम राज्य लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। जनता कर्फ्यू के दौरान दिल्ली मेट्रो सेवा 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया गया। वहीं, अब दिल्ली को लॉकडाउन करने का फैसला किया गया है। कल से दिल्ली लॉकडाउन रहेगा। राजधानी दिल्ली में कोरोना के चलते धारा 144 भी लागू है।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि कल यानी 23 मार्च से 31 मार्च तक दिल्ली में लॉकडाउन रहेगा।  पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेंगे। डीटीसी की भी केवल 25 फीसदी बसें ही चलेंगी।
सीएम ने कहा, दिल्ली की दुकानें, बाजार सब बंद रहेंगे। दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे, हालांकि दूसरे राज्यों से खाने-पीने के सामान और सब्जी लाने वाले वाहनों को अनुमति होगी। इसके अलावा सभी फ्लाइट्स और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। वहीं, अस्पताल और बिजली के दफ्तर खुले रहेंगे।
यह भी पढ़िए:
ज़िंदगी के बदलाव की झलक रही सीटी यूनिवर्सिटी के किसान मेले में 
हम माता चंद कौर के हत्यारों की ग्रिफ्तारी तक संघर्ष जारी रखेंगे 
फिर उठी माता चंद कौर के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग
गुमराहकुन अफवाहें बनाने और फ़ैलाने वालों पर दर्ज होंगें पर्चे
पंजाब:पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला

No comments: