Sunday, March 22, 2020

पंजाब:पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला

कोरोना के खिलाफ जंग में PM मोदी को जनता का अभूतपूर्व समर्थन 
अन्य स्थानों की तरह लुधियाना का दामोरिया पुल चौंक भी जनता कर्फ्यु के दौरान सुनसान रहा (पंजाब स्क्रीन फोटो)
चंडीगढ़//खरड़//लुधियाना: 22 मार्च 2020: (पुष्पिंदर कौर//पंजाब स्क्रीन टीम)::
पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रविवार को पूरे राज्य में 31 मार्च तक बंद (लॉकडाउन) लागू करने का फैसला किया। यह बात आज मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने अपने एक टवीट में स्पष्ट की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि बंद के दौरान सभी जरूरी और सरकारी सेवाएं चालू रहेंगी।
आज जनता कर्फ्यू के दौरान हर और सन्नाटा छाया रहा। आम जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काल को अभूतपूर्व समर्थन दिया और राज्य इस जनता कर्फ्यू में बढ़ चढ़ कर शामिल हुए। कर्फ्यू की इस अभूतपूर्व सफलता को दर्शाती इसी तरह की तस्वीरें दिल्ली, मोहाली, खरड़, जालंधर और अन्य स्थानों से भी मिली हैं। 
 इसी बीच मुख्य मंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने टवीट में कोविड-19 की रोकथाम के लिए 31 मार्च तक पूरे राज्य में बंद करने का आदेश दिया।  लोगों ने इस आदेश को भी सुस्वागतम कहा और उम्मीद व्यक्त की कि कोरोना  के कहर से जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी।  
कैप्टेन सिंह सिंह ने अपने टवीट में स्पष्ट किया कि सभी जरूरी सरकारी सेवाएं जारी रहेंगी और दूध, खाद्य सामान, दवाइयां आदि जैसी जरूरी चीजें बेचने वाली दुकानें भी खुलेगी रहेंगी। इसके साथ ही सभी उपायुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को पाबंदियां तुरंत लागू करने का निर्देश दिया गया है।
गौरतलब है कि पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 14 मामले सामने आए हैं। उल्लेखनीय है कि पंजाब में शनिवार को 11 और व्यक्ति कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिससे राज्य में संक्रमण के पुष्ट मामलों की कुल संख्या 14 हो गई। इस संख्या से इससे आम लोगों की चिंता बढ़ गई है। दो दिन पहले तक कोरोना को मज़ाक में लेने वाले लोग अब सचमुच गंभीर नज़र आने लगे हैं। घर हो या बाहर अब केवल कोरोना की चर्चा ही नज़र आई। 
*आज कोरोना से सबंधित मामलों की कवरेज पर रही पंजाब स्क्रीन टीम में अन्य लोग भी कवरेज पर रहे)
----------

No comments: