Tuesday, October 15, 2024

.........अब दुबई के शेखों ने भी किया ज़हीर टेलर से संपर्क

 शुक्रवार 4 अक्टूबर 2024, 4:26 अपराह्न ईमेल के माध्यम से हरदीप कौर//मोहाली//चंडीगढ़ जहीर टेलर स्टोरी//हिंदी

कपिल शर्मा के शो में कई कलाकारों ने पहने थे ज़हीर खान से सिलवाए कपड़े

पंजाब के इस दर्जी के अब अरब देशों के शेख भी मुरीद हैं 


मोहाली
: 15 अक्टूबर 2024: (हरदीप कौर//पंजाब स्क्रीन)::

मोहाली एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार यहां के मशहूर दर्जी जहीर खान की वजह से मोहाली दुबई जा रही हैं। जहीर खान को सिलाई में विशेष महारत हासिल है। जब जहीर सीटी बजाते हैं तो ग्राहकों का व्यक्तित्व निखर जाता है मानो किसी ने उन पर जादू कर दिया हो। एक अनौपचारिक मुलाकात में जहीर ने कहा कि आजकल रेडीमेड आइटम का जमाना है. लेकिन इस काल के रेडीमेड वस्तुओं के शौकीन लोग उनसे प्राप्त कपड़े स्वयं पहनना भी पसंद करते हैं।

कुर्ता पायजामा और पैंट कोट के साथ-साथ अन्य आधुनिक परिधानों में अपनी पहचान बनाने वाले जहीर टेलर से अब दुबई के दो शेखों ने संपर्क किया है। जहीर टेलर ने पंजाबी शादी में शामिल होने के लिए जिनान के लिए एक विशेष पंजाबी पोशाक तैयार करने की पेशकश की है। जिसके बाद जहीर टेलर ब्रांड के मालिक जहीर खान ने अपने कर्मचारियों से इन दोनों ड्रेस को उच्च गुणवत्ता और अच्छे डिजाइन के साथ तैयार करने के लिए कहा है।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए जहीर खान ने कहा कि हर फैशन एक दशक के बाद वापस आता है और एक देश के लोगों की पोशाक दूसरे देश के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रहती है। वहीं पंजाबी ड्रेसेज को पूरे देश में पसंद किया जाता है। जिसके चलते उन्हें इस संबंध में दुबई से दो फोन कॉल भी आए हैं.

उन्होंने कहा कि वह इन दोनों आउटफिट्स को तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. बता दें कि जहीर टेलर द्वारा डिजाइन किए गए कपड़ों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। यहीं नहीं जहीर टेलर के डिजाइन किए हुए कपड़े अली ब्रदर्स और दूसरे कलाकार कॉमेडियन कपिल शर्मा के मंच पर भी पहन चुके हैं.

जहां मशहूर हस्तियां अपने विभिन्न शो के लिए अपने कपड़े जहीर टेलर से बनवाती हैं, वहीं कई राजनीतिक नेता भी जहीर टेलर के कुर्ता पजामा के प्रशंसक हैं। हाल ही में जहीर टेलर को पंजाब के पूर्व राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित द्वारा दिशा इंडियन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

हमारी कामना है कि दुनिया भर के मजदूरों का कारोबार बढ़ता रहे और उनकी कला दुनिया भर में फैलती रहे।' साथ ही विश्व का आर्थिक संतुलन भी बढ़ेगा। सुख भी बढ़ेगा और शांति भी। 

No comments: