Monday, May 18, 2020

नहीं होने देंगें शराब का अवैध कारोबार:डिप्टी कमिश्नर

Monday: 18th May 2020 at 6:12 PM 
सभी सबंधित विभागों की संयुक्त टीमें करेंगी छापेमारी
होशियारपुर: 18 मई 2020: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 

शराब के अवैध कारोबार को ले कर पंजाब के सभी ज़िलों में पूरी सख्ती के आदेश जारी हो गए हैं। शराब का अवैध कारोबार करने वाले लोग जहां सरकार की कमाई में सेंध लगाते हैं वहीँ लोगों तक मनमर्ज़ी की मिलावटी शराब पहुंचा कर उनके  खिलवाड़ भी करते हैं। लॉक डाउन के दौर में शराब  बंद रहना एक रेकार्ड रहा। अब जबकि ठेके खुल गए हैं तो सरकार की कोशिश यही है कि शराब खरीदने के इच्छुक यहीं से शराब खरीदें। इसलिए जो लोग अपने  तरीकों से शराब बेचने में लगे हैं उन सरकार की सतर्क निगाह है। अब उनकी खैर नहीं। इसलिए समझदार लोग अवैध शराब को खुद ही छोड़ दें तो फायदे में रहेंगे।  इस आशय के संकेत सभी ज़िलों में दे दिए गए हैं। 
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कहा है कि ज़िले में शराब का अवैध कारोबार नहीं होने दिया जाएगा व यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है, तो नियमों मुताबिक सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब की गैर-कानूनी बिक्री व स्टोरेज संबंधी सिविल, पुुलिस व एक्साइज की संयुक्त टीमों की ओर से विशेष चैकिंग की जाएगी।   
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िले में लाकडाउन के दौरान(23 मार्च से 16 मई तक) एक्साइज एक्ट संबंधी 76 पर्चे दर्ज किए गए हैं व 97 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि करीब लाखों रुपए की लागत वाली गैर कानूनी शराब की 8503 बोतलें, देसी शराब की 334 बोतलें व रॉ एल्कोहल की 1050 बोतलें पकड़ी गई हैं।
श्रीमती अपनीत रियात ने एक्साइज विभाग व जिला पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि शराब की गैर कानूनी बिक्री व स्टोरेज किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी, इस लिए लगातार छापेमारी करनी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि बंद पड़े कोल्ड स्टोरों, राइस शैलरों व मैरिज पैलेसों आदि की चैकिंग भी की जाए, क्योंकि शराब की गैर कानूनी स्टोरेज के लिए बंद पड़े स्टोरों आदि का प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दसूहा, टांडा व मुकेरियां के अंतर्गत आते मंड इलाके में भी छापेमारी करनी यकीनी बनाई जाए, ताकि शराब व लाहन के कारोबार पर नकेल कसी जा सके। उन्होंने जिला पुलिस व एक्साइज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपसी तालमेल से लगातार छापेमारी करने के साथ-साथ गैर कानूनी शराब का कारोबार करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

No comments: