Thursday, March 02, 2017

सी ऐफ आई बी ने किया सतर्क और सावधान रहने का आह्वान

देश और समाज की सुरक्षा के लिए हुई खन्ना में भी विशेष बैठक  
खन्ना:  (लुधियाना)1 मार्च 2017 (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो) :: 
जब तकरीबन तकरीबन सब लोग सियासत में व्यस्त हैं। अपने अपने दल और अपने अपने उम्मीदवार के चुनावी नतीजों की चिंता कर रहे हैं और अन्य लोग अपने अपने कारोबार में मसरूफ हैं उस माहौल में डॉक्टर भारत की सी ऐफ आई बी (क्राइम फ्री इंडिया ब्यूरो) टीम देश को दरपेश खतरों की चिंता में लगी है। देश के आंतरिक और बाहरी दुश्मनों की पहचान में जुटी है। इसी सिलसिले में इस संगठन के कार्यक्षेत्र को लगातार बढ़ाया जा रहा है।  हाल ही में एक विशेष बैठक खन्ना पुलिस ज़िला में भी हुई जहाँ इस अभियान से जुड़े जोशीले और अनुभवी लोग एकत्र हुए।  
इस मौके पर बताया गया कि किस किस वक़्त पर सी ऐफ आई बी ऐन सही समय पर एक्शन लेते हुए देश को बहुत बड़े बड़े हादसों से बचाया। समाज की रक्षा की और आतंकियों के नापाक मनसूबे असफल बनाये। इस बात पर भी दुःख व्यक्त किया गया कि जब जब उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया गया तब तब देश की मासूम जनता को नुक्सान उठाना पड़ा। इस बात पर ज़ोर दिया गया कि  सावधानी और सतर्कता ही देश और समाज को बकसह सकती है। वक्ताओं ने दावा किया कि इस संगठन को बाकायदा मान्यता मिली हुयी है और देश की बड़ी प्रतिष्ठित एजेंसियों में इसका नाम आता है। 
यहाँ इस बैठक में सी ऐफ आई बी की तरफ से डॉक्टर भारत और ओंकार सिंह पुरी ने जहाँ देश को दरपेश चुनौतियों की चर्चा की  वहीँ टीम के सदस्यों को इस ऐंजेंसी की कार्यप्रणाली के सम्बन्ध में भी बताया। देश और समाज के दुश्मनों की चाल को पहचान कर उन्हें नाकाम करने के गुर भी सिखाये। वेरिफिकेशन के बाद शामिल किये गए नए सदस्यों को बाकायदा आई कार्ड जारी किये गए और नए प्रशिक्षण के लिए तैयार रहने को भी कहा गया। 

No comments: