Sunday, June 18, 2023

ड्रिंकिंग हैबिटस को बदलने के लिए स्वस्थ अभियान शुरू

Sunday 18th June 2023 at 19:51 WhatsApp

लांचिंग:हेल फर्मेटेंड प्रोडक्टस को सभी ने बताया स्वस्थ पेय विकल्प


लुधियाना: 18 जून 2023: (कार्तिका सिंह//पंजाब स्क्रीन डेस्क)::

बढ़ती हुई बिमारियों के जल से मुक्त रहने के लिए वैज्ञानिक खोज पर आधारित शुद्ध खानपान तेज़ी से ज़ोर पकड़ने लगा है। खोज के बाद बाज़ार में लाए जाते इन उत्पादनों में गुणवत्ता भी उत्तम होती है और फायदे भी। इस मकसद का दावा यहां कुछ नए उत्पादनों की लांचिंग के मौके पर किया गया। 

हेल फरमेंटेड प्रोडक्टस हमें काबरेनेटेड ड्रिंक्स की बजाय नैचुरल फर्मेटेड विकल्प मुहैया करवाता है। इसमें हेल लफ्ज का अर्थ ‘हेल्थ स्टैंड एंड लव फार एवरीवन’ (Health And Love for Everyone)। सराभा नगर स्थित यैलो चिल्ली में हेल फर्मेटेड प्रोडक्टस की लांचिंग की गई। यह आयोजन अपनी ड्रिंकिग हैबिटस को सेहतमंद बनाने की तरफ एक शुरुआती कदम रहा। 

इस दौरान एंटरप्रिन्योर केडी ध्रुविन  ने कहा कि हेल फर्मेटेड प्रोडक्ट एक क्रांतिकारी ब्रांड है, जो लोगों की ड्रिंकिंग हैबिटस को काबरेनेटेड सोडा से नैचुरल ड्रिंक्स की तरफ शिफ्ट करेगा। इस आयोजन में उद्योगपती, शिक्षाविद, गैस्ट्रोएंटोलोजिस्ट, नेफरोलोजिस्ट, आर्थोपीडिशियन, डाइटीशियन, पीडियाट्रिशियन, यूरोलोजिस्ट समेत अन्य मेडिकल प्रोफेशनल समेत विभिन्न फील्ड के विशेषज्ञों की मौजूदगी रही। जिन्होंने बेवरेज इंडस्ट्री में हेल फर्मेटेड प्रोडक्टस को बड़ा कदम बताया। उन्होंने कहा कि यह हमारी समूची सेहत पर सकारात्मक असर डालेगा। केडी ध्रुविन ने बताया कि काबरेनेटेड बेवरेज के सेहत व पर्यावरण पर कई विपरीत प्रभावों की वजह से  उनका मिशन ऐसा विकल्प उपलब्ध करवाना हो, जो न केवल हमारे स्वाद को संतुष्ट करे, बल्कि शरीर के लिए भी सही हो।

इस मकसद से उन्होंने ड.रुचिका बांसल के साथ मिलकर लंबी रिसर्च व प्रयोग किए गए, जिसकी बदौलत वह बेवरेज इंडस्ट्री में नई क्रांति लाते हुए एक स्वादिष्ट व कुदरती फर्मेटेड ड्रिंक तैयार कर पाए। इस दौरान गैस्ट्रोएंटोलोजिस्ट ने हेल फर्मेटेड प्रोडक्टस को पाचन तंत्र, नेफरोलोजिस्ट व यूरोलोजिस्ट ने किडनी फंक्शन, आर्थोपीडिशियन ने हड्डियों की मजबूती व जोड़ों के लिए पर्याप्त न्यूट्रीशियन के लिए लाभकारी बताया। डाइटीशियन ने कम शूगर व पोषक तत्वों की अहमियत बताई जबकि पीडियाट्रिशियन ने इसे युवा पीढ़ी में जीवन भर के लिए सेहतमंद आदतें पैदा करने के लिए बेहतरीन विकल्प बताया। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। 

ध्रुविन ने बताया कि दूसे बेवरेज ब्रांड के मुकाबले हेल फर्मेंटेड प्रोडक्टस न केवल न केवल हेल्दी विकल्प देता है, बल्कि इसमें यूनिक फ्लेवर्स व वैरायटी भी हैं। इसमें स्फूर्तिवर्धक कांजी व प्रोबायोटिक सलाद भी शामिल है। यह भी ख्याल रखा गया है कि यह सभी प्रोडक्टस लोगों की पहुंच में हों। ध्रुविन ने लांचिंग समारोह में पहुंची शहर की शख्सियतों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति ने सेहतमंद विकल्प देने की मेरे संकल्प के लिए और उत्साह बढ़ाया है। उन्होंने आह्वान किया कि आइए हम अपनी ड्रिंकिंग हैबिट्स को बदलें और सेहतमंद विकल्प को चुनें, क्योंकि यह इसके लिए सही समय है।

निरंतर सामाजिक चेतना और जनहित ब्लॉग मीडिया में योगदान दें। हर दिन, हर हफ्ते, हर महीने या कभी-कभी इस शुभ कार्य के लिए आप जो भी राशि खर्च कर सकते हैं, उसे अवश्य ही खर्च करना चाहिए। आप इसे नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आसानी से कर सकते हैं।

No comments: