Thursday, April 06, 2023

पंजाब: 250 पुलिस टीमों ने 866 कॉलोनियों की घेराबन्दी की

Thursday 6th April 2023 at 7:49 PM

 5869 घरों की एक साथ ली गई जहां तलाशी 


*समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई जारी 

*पंजाब पुलिस द्वारा पंजाब भर के शहरों/कस्बों के बाहरी इलाकों में विशेष अभियान 

*अभियान के अंतर्गत सख्त घेराबंदी और गहन तलाशी पर रहा फोकस 

*मुख्यमंत्री भगवंत मान के सपने कपो साकार करने की कोशिश 

*पंजाब पुलिस पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

*पुलिस टीमों द्वारा किराये की रिहायशों पर दिया गया विशेष ध्यान 

*किरायेदारों की शिनाख़्त सम्बन्धी भी की गई सतर्क पूछताछ

*इन ऑपरेशनों का उद्देश्य असामाजिक तत्वों में पुलिस का डर पैदा करना 

लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना  हमारा मकसद स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला


चंडीगढ़: 6 अप्रैल 2023: (पंजाब स्क्रीन डेस्क):: 
पंजाब को पुर्ण सुरक्षा के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से सक्रिय है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के सपने अनुसार पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के उद्देश्य के साथ एक और कार्यवाही करते हुये पंजाब पुलिस ने गुरूवार को राज्य भर के शहरों और कस्बों के बाहरवार स्थापित कॉलोनियों में घेराबन्दी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) चलाया। यह कार्यवाही डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर अमल में लाई गई। इसमें एक साथ किए गए एक्शन ने आम जनता में विश्वास बहाल किया है। 

उल्लेखनीय है कि यह ऑपरेशन राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में प्रातः काल 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक एक ही समय चलाया गया और सीपीज़/ऐसऐसपीज़ को पुलिस फोर्स की भारी तैनाती के बीच इस कार्यवाही को उचित ढंग के साथ योजना बनाकर पूरा करने के लिए कहा गया था। आदेशों के मुताबिक यह सारी करवाई अमल में लाई  गई। 

इस सम्बन्ध में जानकारी सांझा करते हुए विशेष पुलिस डायरैक्टर जनरल (विशेष डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि इस ऑपरेशन का उद्देश्य आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी को बढ़ाना था जिससे समाज में से असामाजिक तत्वों के ख़ौफ़ को घटाया जा सके।

उन्होंने बताया कि एसपी/डीएसपी रैंक के अधिकारियों का नेतृत्व में 2500 पुलिस मुलाजिमों की 250 से अधिक पुलिस टीमों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। पुलिस टीमों ने शक्की व्यक्तियों की तलाशी लेने के इलावा किराये की रिहायश पर रह रहे किरायेदारों की जाँच (वैरीफिकेशन) संबंधी भी पूछताछ की।

स्पैशल डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने ऑपरेशन के दौरान 5869 घरों की चैकिंग करने के लिए 866 से अधिक कॉलोनियों को घेरा डाला और 322 शक्की व्यक्तियों को काबू किया और जिनसे और पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने चार ऐफआईआरज़ दर्ज की हैं और 2.25 लाख रुपए की ड्रग मनी, 66.5 ग्राम हेरोइन और 11 मोबाइल फ़ोन भी बरामद किए हैं।

गौरतलब है कि ऐसे ऑपरेशन फील्ड में पुलिस की मौजूदगी को दिखाने और आम लोगों में पुलिस का भरोसा बढ़ाने में भी सहायक होते हैं।
----

No comments: