Saturday, December 19, 2020

अब शिक्षा क्षेत्र भी किसान आंदोलन की तरफ

  लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर ने दिए किसान आंदोलन को 2. 51 लाख रूपये  


जालंधर: 19 दिसंबर 2020: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो)::

शिक्षा क्षेत्र का बहुत बड़ा हिस्सा अब किसान आंदोलन का साथ दे रहा है। बहुत से प्रोफेसर, बहुत से छात्र और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए बहुत से रिटायर्ड अधिकारी भी किसानों का समर्थन करने दिल्ली पहुंच रहे हैं। युवाओं के साथ साथ बड़ी उम्र के लोग भी भी इस राह पर सक्रिय हैं। 

जालंधर के बहुत ही पुराने और लोकप्रिय शिक्षा संस्थान लायलपुर खालसा कॉलेज ने तो दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के लिए 2.51 लाख रुपये की सहायता भी दी है। 

इस फंड को बाकायदा एक शुभकार्य की भावना से एकत्र किया गया। शनिवार को कॉलेज के समूह टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ, विद्यार्थियों और पीसीसीटीयू ने साझे तौर पर 2.51 लाख रुपये की सहायता खालसा एड को सौंपी है। प्रिंसिपल डॉ. गुरपिंदर सिंह समरा ने कहा कि कॉलेज हमेशा ही समाज और देश की सेवा के लिए तैयार रहता है। विद्यार्थियों ने केंद्र सरकार से अपील की है कि अन्नदाता की आवाज सुनते हुए कृषि कानूनों को रद्द कर देना चाहिए। इस मौके पर पीसीसीटीयू के प्रधान डॉ. एसएस बैंस, सचिव डॉ. बलदेव सिंह, प्रो. गगनदीप सिंह, डॉ. सुरिंद्रपाल मंड, डॉ. पलविंदर सिंह, राणा रलहन, पीए सुरिंदर कुमार चलोत्रा मौजूद थे। इस कार्य की प्रशन्सा भी तेज़ी से हो रही है। 

No comments: