Monday, December 07, 2020

सेना में भर्ती रैली का आयोजन खन्ना में शुरू

 22 दिसंबर 2020 को सम्पन्न होगी भर्ती   


लुधियाना
:07 दिसंबर 2020: (कार्तिका सिंह//पंजाब स्क्रीन):: 

क्षेत्रिय भर्ती मुख्यालय (पंजाब और जम्मू-कश्मीर),  जालंधर की देख रेख एंव मार्गदर्शन में सेना भर्ती कार्यालय लुधियाना द्वारा  ए एस कालेज कलाल माजरा खन्ना में सैन्य भर्ती रैली के आरम्भ  का आयोजन किया गया। इस भर्ती रैली की शुरूआत आज दिनांक 07 दिसम्बर 2020 से शुरू हो चुकी है जो 22 दिसम्बर 2020 को सम्पन्न होगी। इस भर्ती रैली में लुधियाना, मोगा, रूपनगर व एस ए एस नगर (मोहाली) जनपदों के युवक हिस्सा ले रहे है।

कोविड-19 अर्थात कोरोना महामारी के चलते कुछ समय के लिए भर्ती प्रकिया रोक दी गई थी, जो अब पूरे ऐहतियात के साथ शुरू हो रही है।  कोरोना महामारी और सर्दी के मौसम को देखते हुये भर्ती की अवधि बढ़ायी गई है तथा प्रत्येक दिन सीमित संख्या में ही प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया है। सावधानी के तौर पर भीड से बचने के लिए भर्ती गेट दिन के 10 बजे तक खुले रहेंगे, जिससे कैंडिडेट आसानी से भर्ती स्थल पर पहुंच जाये। भर्ती स्थल में प्रवेश से पहले सभी प्रतियोगिओं  की  थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। सभी प्रार्थी अपनी तथा सहप्रतियोगिओं की सुरक्षा के लिए फेस मास्क,  हैंड  वाश तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करेंगे। अभिभावकों से निवेदन है कि भर्ती रैली को सफल बनाने में सहयोग करें तथा अनावश्यक रूप से बच्चों के साथ आकर भीड़ न करें व खुद का भी COVID से बचाव करें।

भारतीय सेना आपकी प्रतिभा का सम्मान करती है। अतः अपने आप व अपनी मेहनत पर विश्वास रखें । अफवाहों व बिचौलियों से सावधान रहें । सैन्य भर्ती प्रकिया पारदर्शी व निष्पक्ष है कोई भी बिचौलिया किसी भी युवक को भर्ती नही करवा सकता, ऐसा झांसा देने वाले की जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

इस भर्ती  रैली को क्रियान्वित करने में लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वीरेंद्र शर्मा व उनके सहयोगियों का तथा खन्ना के एस डी एम व उनकी टीम का बहुत बडा योगदान रहा है और प्रशासन के सहयोग की वजह से ही यह सैन्य भर्ती रैली शुरू हो पायी है।

हम विशेष तौर से आभारी है लुधियाना छावनी से आये सभी सहकर्मियो के जिनके सहयोग से हम लाभान्वित हुए है। सभी अभ्यर्थियों से निवेदन है कि वे अनुशासन बनाये रखें तथा इस अवसर का लाभ उठाते हुये भर्ती रैली में बढचढ कर हिस्सा ले और सेना में शामिल होकर देश की सुरक्षा में भागीदार बनें।

No comments: