Friday, March 27, 2020

पुलिस डण्डे खड़काने छोड़कर विदेशो से आये लोगो को ढूंढे-अनीता शर्मा

27th March 2020 at 2:10 PM
विदेशी नागरिकों को ढूंढ कर अलग करने का काम तुरंत हो-बेलन ब्रिगेड 
लुधियाना: 27 मार्च 2020: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 
हालांकि पुलिस ने ऊपर से आये आदेशों के बाद डंडे इस्तेमाल बहुत ही कम कर दिया है फिर भी बेकन ब्रिगेड को लगता है कि पुलिस सड़कों पर नाहक ही डंडे खड़का रही है। इसी बीच कोरोना को अभी तक मज़ाक समझने वाले लोगों ने सड़कों पर निकलने और सट कर खड़े होने की आदतें नहीं बदली। ऐसे लोगों का इलाज डंडे से ही सम्भव था लेकिन डंडे के प्रयोग से पुलिस की सख्त आलोचना भी हुई। 
बेलन ब्रिगेड की प्रमुख अनीता शर्मा ने कहा है कि कोरोना वायरस एक छूत की बिमारी है यह चाइना से सारी दुनिया में फैली है और जो लोग विदेशों से भारत आ रहे है वे लोग ही इस बिमारी को फैला रहे है।  पंजाब में हज़ारों लोग मार्च के महीने विदेशो से आये है और कितने लोगो को कोरोना है इसकी किसी को खबर नहीं है। इस समय यही जांच सर्वप्रथम होनी चाहिए। 
बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस कोई डेंगू नहीं है क्यूंकि  डेंगू तो  हमारे गली मुहल्लों में मच्छरों से खुद हमारे शरीर में पैदा होकर हमे रोगी बना देता है लेकिन कोरोना बिमारी विदेशों  से आ रही है। पिछले एक दो महीने में जितने भी विदेशी लोग भारत में आये है उन लोगो पर विशेष निगरानी रखी जानी चाहिए ताकि इस महामारी को रोका जा सके। 
इस गंभीर हालत में भी पंजाब में इसके विपरीत हो रहा है।  कर्फ्यू की आलोचना करते हुए बेलन ब्रिगेड प्रमुख ने कहा कि सरकार ने कर्फ्यू लगा कर जनता को घरो में लॉक कर  दिया।  इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस सड़कों चौराहो पर नाके लगा कर आम जनता को  डण्डे व वर्दी का रौब दिखाकर उनके मौलिक अधिकारों का बिना सोच समझ के हनन कर रही है। 
अनीता  शर्मा ने आगे कहा कि सरकार को चाहिए कि सारे सरकारी मुलाज़िमों व पुलिस जो सड़कों पर डण्डे खडका रही है इन सब को 48 घण्टे का समय दिया जाए कि वे हर गली मोहल्ले गाँव में  जा कर एक एक घर को चैक करे और जहां कही भी कोई विदेश से आया नागरिक उन्हें मिलता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।स्क्रीनिंग में आने वाले हर नागरिक का तुरन्त मेडिकल कराकर उसे अकेला रखा जाए। 
कोरोना वायरस पर काबू पाने का यही सबसे बड़ा हथियार होगा। इस काम में देरी होने से यह खतरा कई गुना बढ़ जायेगा।
 कुछ अन्य दिलचस्प लिंक:
छत्तीसगढ़ मेल में पढ़िए:
रायपुर:मशरूम से वनांचल की महिलाएं बनी आत्मनिर्भर
आराधना टाईम्ज़ में पढ़िए:
पूरी तरह वैज्ञानिक हैं हवन के फायदे
इच्छापूर्ति वॄक्ष आपके पास भी है 
मोहाली स्क्रीन में पढ़िए:
सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की पालना ही बचा सकती है कोरोना से 
कोरोना: एन आर आईज़ को खलनायक समझना ठीक नहीं 

No comments: