Saturday, November 26, 2016

बेलन ब्रिगेड ने दी केजरीवाल को चुनौती

Sat, Nov 26, 2016 at 2:21 PM
पहले दिल्ली में जगह जगह खुले शराब के ठेके तो बन्द करके दिखाओ 
बेलन ब्रिगेड प्रमुख अनीता शर्मा के साथ मैडम कोमल, पूजा और अन्य 
लुधियाना:: 26 नवंबर 2016; (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो); 
किसी समय अकालीदल और भारतीय जनता पार्टी के सामने नशाबन्दी के मुद्दे को चुनौती बना कर उठाने वाले बेलन ब्रिगेड ने अब बेलिहाज हो कर आम आदमी पार्टी के सामने भी वही सवाल उठाया है। ब्रिगेड ने पूछा है कि जिस नीति के अंतर्गत पंजाब में दो महीने के अंदर अंदर नशा बन्दी का वायदा किया जा रहा है उसी नीति के अंतर्गत दिल्ली में क्यों नशा बन्द नहीं हो सकता? ब्रिगेड की प्रमुख अनीता शर्मा ने यह भी पूछा कि क्या केजरीवाल को केवल पंजाबियों से ही ज़्यादा प्यार है दिल्ली वालों से बिलकुल नहीं? उन्होंने कहा कि पंजाब में नशा दो महीने में खत्म करने का वादा करने वाले केजरीवाल पहले दिल्ली में जगह जगह खुले शराब के ठेके तो बन्द करे। 
बेलन ब्रिगेड प्रमुख अनीता शर्मा ने पंजाब में सता हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता केजरीवाल हर तरह के हथकण्डे अजमा रहे है जिनमें नशा प्रमुख मुद्दा है दूसरी तरफ  असल में अभी तक पंजाब में नशा रोकने के लिए कोई भी पार्टी अपना स्टैंड स्पष्ट नहीं कर  सकी है। 
बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता शर्मा ने एक बैठक के दौरान कहा कि सब से पहले आम आदमी पार्टी दिल्ली में नशो व शराब की बिक्री  पर पाबंदी लगाए क्योंकि दिल्ली के हालात यह है कि हर गरीब बस्तियों के लोग शराब का सेवन करके  अनेकों बीमारियों से ग्रस्त हो चुके  है। शराब की बिक्री दिल्ली में आम है आज कल रेडियो पर भी दिल्ली के उप मुख्यमन्त्री मुनीष ससोदिया लोगो को चेतावनी देते है की कोई भी व्यक्ति सडक़ पार्क या किसी भी सार्वजानिक जगह पर शराब पीता पकड़ा गया तो उसको जुर्माना व सजा होगी।  इससे साफ जाहिर होता है कि दिल्ली में लोग सडक़ो पर  सरेआम नशा कर  रहे है और सरकार उसे रोकने में असमर्थ है। 
अनीता शर्मा ने कहा कि हर  रोज शराब के कारण दिल्ली में अनेकों क्राइम हो रहे है। युवा पीढ़ी नशो का सेवन सरेआम करती है। स्कूल, कॉलेजों,  विश्वविद्यालयों, पार्कों व सार्वजनिक स्थानों पर युवक व युवतियां  नशे के इंजेक्शन लगाकर झूम रहे है और उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। 
यदि आम आदमी पार्टी सचमुच पंजाब में नशा खत्म करना चाहती है तो सबसे पहले शराब पर अपना प्रस्ताव पेश करे ताकि पंजाब की महिलाए जान सके कि आम आदमी पार्टी सचमुच महिलाओं की हितैषी है और पंजाब  में नशा खत्म करना चाहती है।  
आज  तक  दिल्ली में शराब बेचने वाली आम आदमी पार्टी पंजाब में नशो के खिलाफ अपनी नीति स्पष्ट  नहीं कर सकी और  पंजाब में अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए नशो का ढिंढोरा पीट रही है।  यदि  अरविंद केजरीवाल नशो के ऊपर  वोटो की राजनीति नहीं  कर रहे है तो  दोबारा पंजाब में पैर  रखने से पहले शराब व नशो  के खिलाफ अपनी नीति स्पष्ट  करके आए ताकि महिलाओं को आम आदमी पार्टी की सच्चाई का पता चल सके।  
इस अभियान से जुड़ने के इच्छुक अनीता शर्मा से इस नम्बर पर  सकते हैं: 094174-23238

No comments: