Sunday, September 04, 2016

तीन महीने बाद भी रमन की हत्या सबंधी पुलिस नें नहीं की कार्यवाही

Sun, Sep 4, 2016 at 6:00 PM
लापता होने के दो दिन बाद रजवाहा से मिली थी रमन की लाश
*रमन की हत्या तीन महीने बाद भी पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप 
*परिवार ने एसएसपी को पत्र देकर इंसाफ की लगाई गुहार
बरनाला: 4 सितम्बर 2016: (विजय जिंदल//पंजाब स्क्रीन)
भदौड़ निवासी जीवन राम पुत्र वेद प्रकास के नौजवान लडक़े रमन के लापता होने से दो दिन बाद राजवाहा में से लाश मिलने के बाद रमन के परिवार नें उपरोक्त लाश की शनाखत करते हुए लडक़े के कत्ल की बात करते हुए पुलिस थाना भदौड़ में अपने लडक़े रमन की प्रेमिका के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी परंतु उपरोक्त मामला दर्ज हुए करीब तीन महीने बीत चुके हैं पुलिस ने अब कोई कार्यवाही नहीं की पुलिस द्वारा कार्यवाही न किये जाने से दुखी परिवारिक सदस्यों ने आज एसएसपी बरनाला गुरप्रीत सिंह तूर को एक पत्र देके इंसाफ प्राप्प्ति के लिए गुहार लगाई है।   
पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए लडक़े पिता जीवन राम नें कहा कि मेरा लडक़ा रमन कुमार उम्र करीब 19 वर्ष दिनांक 08 जून 2016 को करीब शांम 8.30 बजे केस करीब घर के पास से गायब हो गया था। हम सारी रात तालाश करते रहे परंतु उसका कोई पता नहीं लगा। अगली सुबह 09 जून 2016 को हम रमन के ग़ुम हो जाने सबंधी शिकायत भदौड़ पुलिस को दे दी भदौड़ पुलिस  मेरे लडक़े के गायब होने सबंधी कोई सुराग नहीं लगा सकी और हम अपने तौर पर ही पड़ताल करते रहे। दिनांक 10 जून 2016 रात 10 बजे के करीब हमें किसी व्यक्ति नें फोन कर बताया कि द्यालपुरा भाईका के राजवाहे के पुल के पास तैरती एक नौजवान की लाश निकाली गई है उपरोक्त लाश की जेब में से मिले कागजातों के अनुसार मृत्क का नाम रमन कुमार पुत्र जीवन कुमार निवासी भदौड़ है। उसके बाद हमनें भदौड़ पुलिस को सूचित करते हुए उपरोक्त पुल के पास पहुँचे और लाश की बतौर रमन कुमार शनाखत कर ली मौके परंतु लाश को देखकर साफ पता लग रहा था कि मेरे लडक़े रमन नें आत्म हत्या नहीं की उसका का कत्ल हुआ है। उसके बाद 11 जून 2016 को भदौड़ पुलिस ने मृत्क लडक़े के चाचा अशोक कुमार के बयान लिख कर मुकदमा नं. 0032 आईपीसी 1860 एक्ट की धारा 306 के तहत मृत्क रमन कुमार की प्रेमिका रणजीत कौर उर्फ रज्जी पुत्री राम सिंह निवासी तलवंडी रोड भदौड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर रमन की लाश का पोस्ट मार्टम करवाया। परंतु मामला दर्ज होने के करीब 3 महीने बाद आज तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की। और न ही उपरोक्त लडकी से कोई पूछ-ताश की है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न किये जाने से दुखी हम आज एसएसपी साहिब बरनाला को पत्र देकर रमन के कत्ल की गुत्थी सुलझा कर उसके कत्ल करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की माँग की है।
-एसएसपी - 
उपरोक्त रमन कत्ल कांड सबंधी जब एसएसपी बरनाला गुरप्रीत सिंह तूर के साथ बात की गई तो उन्होंने बताया कि रमन कुमार के वारिसों की ओर से मुझे शिकायत पत्र देकर इंसाफ की मांग की गई है जल्द ही उच्च अधिकारी से जांच करा कर ठोस से ठोस कार्यवाही की जायेगी।

No comments: