Wednesday, November 18, 2015

क्या पाकिस्तान और इस्लामिक स्टेट की कटटरता ही परमाणु युद्ध है.?

इस्लामिक स्टेट के पास खतरनाक जैविक,रासरयनिक,परमाणु सामाग्री
2500 हजार राकेट,250 बख्तरबन्द टी 72 जैसे टैंक व अन्य धातक हथियार होनें की खबर...?
इस्लामिक स्टेट के  अब तक के हमले तो ट्रेलर मात्र है
दिन पर दिन जिस तरह से पाकिस्तान के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैंे उस हालात में पाकिस्तान के चारो शांक्ति केन्द्रों में कोई न कोई मुर्खता कर बैठना अवयाम्भावी है क्योंकि पाकिस्तान में आईएसआई,सरकार,कटटरपंथी और सेना की अपनी अपनी  मनमानी चलती है। एक दूसरे की खींचातानी हीे या इस्लामिक स्टेट ताण्डव रूपी मुर्खता का कारण होगा।
लुधियाना : 18 नवंबर 2015: (डाक्टर भारत//पंजाब स्क्रीन):
यह एक सत्य है कि अगर भविष्य में इस पृथ्वी पर परमाणु युद्ध से सर्वनाश होगा तो तो वह दक्षिणी पशिचमी एशिया से ही आरम्भ होगा। जिसका संबंध जैसे कारण व भागीदारी अमेरिका जैसे देश होंगे। क्यों की अब पुरानें पारम्परिक हथियारों का जमाना बहुत पीछे छूट चुका है,मौजूदा समय इंटरनेट कमाण्ड जैसे अति विकसित इलेक्ट्रानिक युद्ध सामरिक नें लेली है और कुछ ही सिकेण्ड में तबाही से कुछ देश तबाह होकर मटियामेट हो जाएंगे। 
    मौजूदा हालात को देखनें में जो बातें सामनें आ रही हैं वह  पाकिस्तान की कटटर आतंकवादी खुफिया संगठन इंटर सर्विस इंटैलीजेंस (आई एस आई) की मुर्खता, और पिछले 2-3 सालों में ही पूरे वि’व में अपनी पैठ बना चुका अब तक का सबसें भयानक खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लातिक स्टेट (आई एस आई एस) जिसनें अपनी मौजूदगी की ताकत दिखानें के लिए सउदी अरब, लीबिया, लेबनान, मिस्र, ट्यूनीशिया, यमन, अफगानिस्तान, तुर्की, कुबैत, बंगलादेश, फ्रांस..? में छोटे हमले कर यह दिखा कर कि हम जब चाहेंगे हमला कर सकते हैं, हकीकत में इस्लामिक स्टेट के  अब तक के हमले तो ट्रेलर मात्र है।
    सी.एफ.आई.बी. नें अपनें अपराध व खुफिया समाचारपत्र के अगस्त २०१४ के अंक में इस खतरनाक संगठनको आई.एस.आई.एस. सरगना जेहादी बगदादी या खूनी बगदादी.? के नाम से प्रमुखता दी वहीं नवम्बर दिसम्बर के अंक में प्रथम पेज पर इस भयानक और खतरनाक आतंकवादी संगठन को विÔय में पूरे वि’व को चेतावनी देते हुए  अगाह किया कि  होशियार विश्व को खूनी शिकंजे में कसता इस्लामिक स्टेट ?।  जिसमें चेतावनी देते हुए लिखा गया था कि  "अगर समय रहते दुनियां के देश विकसित एंव विकासशील देश एकजुट होकर इस दवानल ताकत को नहीं रोक पाये तो कई मुल्क तबाह हो कर बर्बाद हो जायेंगे "। इस लेख में इस्लामिक स्टेट के अन्य भयानक मंसूबों पर प्रकाश डाला गया था। आगे साथ ही हमें लश्करे तोयबा, तालीबान, अलकायदा जैसे आतंकी गुटों को कम आंकना भी बहुत बड़ी भूल होगी। 
      सीएफआईबी भारत सरकार को अगाह करते हुए चेतावनी भी देती है कि देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करनें के लिए अविलम्ब नए एंव कारगर कदम उठाकर अपनी खुफिया एजैंसियों को हर वक्त ऐक्टिव-एटेंशन  रखे। देश में पहले से मौजूद आतंकी संगठन  सिमी, आईएम, हूजी, IS और आईएम ?- पर पूरी तरह से सख्त निगरानी और अपनी अन्य जरूरी कारवाई रखे वर्ना किसी घटना के बाद एलर्ट किसी काम का नहीं होगा। क्यों कि पाकिस्तान की आईएसआई और अन्य आतंकी गुट अपना वजूद कायम रखनें के लिए किसी भी सीमा तक जाकर भयानक कार्य कर सकते है।
----0-----

No comments: