Thursday, September 03, 2015

"वेंडर" बन कर घुसे "लुटेरों" ने की एसी कोच में लूट

राष्ट्रपति अवार्ड लेने दिल्ली आ रही प्रिंसिपल से ट्रेन में लूट
लुधियाना: 3 सितम्बर 2015: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो)
न सुरक्षा बलों की संख्या कम है और न ही सुरक्षा प्रबंधों के लिए बने तंत्र की। इसके बावजूद आम नागरिक असुरक्षित है। नई वारदात हुई है एक ट्रेन के ए सी कोच म इन एक महिला प्रिंसिपल के साथ जो राष्ट्रपति एवार्ड लेने के लिए दिल्ली जा रही थी। मीडिया दृष्टि ने यह सारा मामला रखा है सोशल मीडिया पर। 
शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कार लेने दिल्ली जा रही एक स्कूल की प्रिंसिपल की जान पर बन आई। प्रिंसिपल ट्रेन के एसी कोच में यात्रा कर रही थी. रास्ते में बदमाशों ने ट्रेन में धावा बोलकर उन्हें लूट लिया।  घटना से पहले बदमाशों ने नशीला स्प्रे इस्तेमाल किया था। 

ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय न.2 में रेखा सक्सेना प्रिंसिपल के तौर पर तैनात हैं। उनका चयन राष्ट्रपति मैडल के लिए हुआ है। उसी मैडल को लेने के लिए रेखा समता एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रही थी। वह ट्रेन के एसी-1 कोच में यात्रा कर रही थी। दिल्ली से पहले ही अज्ञात बदमाश वेंडर बनकर ट्रेन के कोच में आ गए और कोच में नशीला स्प्रे कर दिया। उसके बाद उन्होंने रेखा सक्सेना समेत अन्य यात्रियों से लूटपाट की। प्रिंसिपल रेखा से बदमाशों ने 50 हजार रूपए और पर्स में रखा सामान लूट लिया।
नशीले स्प्रे की वजह से रेखा सक्सेना की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के मूलचंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

No comments: