Thursday, June 19, 2014

मुख्‍यमंत्री श्री बादल ने की वेंकैया नायडू से मुलाकात

19-जून-2014 19:50 IST
स्‍मार्ट सिटी योजना में अमृतसर को भी शामिल किए जाने का आग्रह
पंजाब के मुख्यमंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल 19 जून, 2014 को नई‍ दिल्ली में केन्द्रीय शहरी विकास, आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन तथा संसदीय कार्य मंत्री श्री एम वेंकैया नायडू से मुलाकात करते हुए।
The Chief Minister of Punjab, Shri Parkash Singh Badal calling on the Union Minister for Urban Development, Housing and Urban Poverty Alleviation and Parliamentary Affairs, Shri M. Venkaiah Naidu, in New Delhi on June 19, 2014. (PIB photo)
पंजाब के मुख्‍यमंत्री श्री प्रकाशसिंह बादल ने आज नई दिल्‍ली में केन्द्री य शहरी विकासमंत्री श्री एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की। उनके बीच जेएनएनयूआरएम के तहत पंजाब को दी गई विभिन्‍न परियोजनाओं पर चर्चा हुई। 

बातचीत के दौरान, श्री बादल ने शहरी विकास मंत्री का ध्‍यान केन्‍द्र सरकार से मिलने वाली धनराशि की ओर दिलाया। शहरी विकास मंत्री ने वित्‍त मंत्रालय फंड मिलते ही जल्‍दी से जल्‍दी देय धनराशि पंजाब को देने का भरोसा दिलाया। 

मुख्‍यमंत्री ने पंजाब को भारत सरकार की आगामी स्‍मार्ट सिटी योजना में अमृतसर को भी शामिल किए जाने का आग्रह किया। श्री नायडू ने उनके इस आग्रह पर अनुकूल विचार किए जाने का आश्‍वासन दिया। 

छत्‍तीसगढ़ के सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री श्री राजेश मुनत ने भी केन्‍द्रीय शहरी विकास मंत्री से मुलाकात कर कहा कि उनका मंत्रालय रोजगार, मनोरंजन और शिक्षा के लिए एक स्‍मार्ट सिटी योजना तैयार कर रहा है। श्री नायडू ने श्री मुनत को आश्‍वासन दिया कि नया राजधानी शहर होने के नाते नए रायपुर के बारे में इस योजना के अधीन विचार किया जाएगा। 

कर्नाटक के शहरी विकास मंत्री श्री विनय कुमार सौरक के नेतृत्‍व में एक शिष्‍टमंडल ने भी केन्‍द्रीय शहरी विकास मंत्री से मिलकर राज्‍य के लिए जेएनएनयूआरएम के तहत अतिरिक्‍त धनराशि की मांग की। उन्‍होंने शहरी परिवहन व्‍यवस्‍था आधुनिकीकरण के लिए भी अतिरिक्‍त धनराशि की व्‍यवस्‍था करने का आग्रह किया। श्री नायडू ने उन्‍हें इस मामले पर उचित विचार किए जाने का आश्‍वासन दिया। (PIB)

वि.कासोटिया/एनटी/यूएन-2033

No comments: