Wednesday, April 09, 2014

अब पहरावों पर भी चढ़ा चुनावी रंग

गोशा की देखरेख में बंटीं अयाली और मोदी की तस्वीर छपी टीशर्टें
लुधियाना:: 9 अप्रैल 2014: (रिपोर्ट- रेकटर कथूरिया//हरदीप हरजस और कैमरा-मोहन लाल):
गर्मी के सीज़न में लुधियाना की रैडीमेड होलसेल मार्कीट अकालगढ़ मार्कीट में एक होलसेल टी-शर्ट विक्रेता ने तैयार करवा मुफ्त बांटी और बिकने के लिए भी रखीं। एक पर पार्टी चुनाव चिन्न तकड़ी और कमल  के साथ मनप्रीत अयाली की तस्वीर है जबकि दूसरी पर मनप्रीत अयाली के साथ भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। अकाली और भाजपा समर्थक परिवारों के युवक इन टीशर्ट पर टूट पड़े। देखते ही देखते पहला लाट समाप्त हो गया।  कीमत 100/-रूपये प्रति शर्ट थी। इस अवसर पर सियासी नारे भी लगे। लोगों ने मनप्रीत अयाली के साथ साथ नरेंद्र मोदी ज़िंदाबाद के नारे भी लगाये और ये भी कि गोशे तेरी सोच ते पैहरा दियांगे ठोक के। इस पर श्री गोशा ने उन्हें नारेबाज़ी से रोका और पंथ व जनता की जय जयकार करने को कहा। पूरी मार्किट के माहौल में एक नया उत्साह और जोश था। यूं लग रहा था जैसे यहां टीशर्टों का लंगर लगा हो। 
टी-शर्ट के सीज़न और चुनावी मौसम के चलते लुधियाना के एक होलसेल टी-शर्ट विक्रेता ने गर्मी के मौसम और लोक सभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए अच्छा खासा नाम भी कमाया और कारोबार भी। इस व्यापारी ने राजनीतिक पार्टियो के चुनाव चिन्न और उनके नेताओं के फोटो वाली टी-शर्ट त्यार की हैं। टी-शर्ट पर अकाली-भाजपा के राजनेताओं की फोटो को आकर्षिक रंगों में बनाया गया है। एक टी-शर्ट पर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सहित लुधिआना लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल और भारतीये जनता पार्टी के सांझे उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली के किसी रैली में हँसते हुई मुद्रा में फोटो लगे हुए हैं तथा दूसरी 
एक अन्य रंग-बिरंगी टी-शर्ट पर दोनों पार्टिओं के चुनाव चिन्न और मनप्रीत सिंह अयाली का फोटो है जिसपर लिखा है के मनप्रीत सिंह अयाली हम तुम्हारे साथ हैं। होलसेल टी-शर्ट विक्रेता गुरदीप सिंह गोशा ने बताया के गर्मी के सीज़न और चुनावी दिनों के चलते उन्होंने और अकालगढ़ मार्कीट प्रधान मनप्रीत सिंह बंटी ने मिलकर यह टी-शर्ट तयार करवाई हैं। उन्होंने अकाली-भाजपा उम्मीदवार और नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोक-प्रियता के चलते यह टी-शर्ट की बहोत डिमांड है। उन्होंने बताया के पहले भी वह कुछ शर्ट कर समर्थको को बाँट चुके हैं जिसके बाद अब डिमांड को देखते हुए उन्होंने आज 1000 के करीब टी-शर्ट मुफ्त बांटी है। मुफ्त टी-शर्ट छोड़ कुछ युवा अपने पसंदीदा नेता की फोटो वाली टी-शर्ट खरीदते भी नज़र आये।उन्होंने बताया को दिल को सम्भालने वाले सीने पर इस टीशर्ट का अर्थ ही यही है कि वह किसे अपना नेता मानते हैं और किस से प्रेम करते हैं।  राजननीतिक पार्टियो के चुनाव चिन्ह और राजनेताओं के फोटो वाली इन टी-शर्ट को पहनने वाले समर्थको का भी मानना है के आज परधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी ही देश की सबसे पहली पसंद है और नरेंद्र मोदी को जिताने के लिए वेह अपने लोकसभा क्षेत्र से अकाली-भाजपा के सांझे उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली को जिताकर लोकसभा में भेजेंगे तांकि वह नरेंद्र मोदी को वोट कर देश का अगला प्रधानमंत्री चुनने में अपना योगदान दे सकें। 

No comments: