Wednesday, February 05, 2014

लुधियाना को अलविदा कह देगी करमो//समाप्र समारोह आज

दर्शकों से मिला रेकॉर्डतोड़ उत्साह         --Wed, Feb 5, 2014 at 6:26 PM
लुधियाना, 5 फरवरी 2011: ( सतपाल सोनी//पंजाब स्क्रीन) :
लुधियाना वासी अपनी दिनभर की व्यस्तता से फुर्सत में पंजाब की सांस्कृति और देश के कोने कोने से आए कलाकारों की प्रतिभा को करमो कार्यक्रम के जरिए देखने के लिए भारी संख्या में उपस्थित हो रहे हैं। भारत के सूचना एव प्रसारण मंत्रराला द्वारा करवाया जा रहा यह कार्यक्रम अपना सभ्याचार व देश की प्रतिभा को परिचित कराने के अलावा एक भरपूर मनोरंजन का भी साधन सिद्ध हो रहा है जिसमें प्रत्येक कलाकार अपनी-अपनी कला का लोहा मनवा रहा है।
इस कार्यक्रम के डायरैक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि लुधियाना वासी अपने कामों से समय निकालकर शाम को टीवी के आगे बैठने की बजाए करमो कार्यक्रम को देखने के लिए न्यू शिमलापुरी के दुशहरा ग्राऊंड में अपने-अपने परिवार सहत पहुंच रहे हैं, जिससे वहां पर काफी चहल पहल हो जाती हैं और लोगों द्वारा इस कार्यक्रम की काफी सराहना की जा रही है। क्योंकि इस प्रोग्राम के जरिए पंजाब के इतिहास को नाटकी रूपांत्रण में दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लुधियानवीयों के लिए भरपूर अवसर है कि बिना किसे टिक्ट से चलाए जा रहे इस कार्यक्रम के लिए सिरफ आज का दिन ही बचा है इसलिए आज के दिन भी सबको इस कार्यक्रम का पूरा लाभ उठाना चाहिए। 
उन्होंने शहर वासियों एवे अविभावकों से अपील की कि वह अपने और अपने बच्चों के लिए शाम को समय निकालें और उन्हें सांस्कृतिक शिक्षा से जोड़े और उनके मनोरंजन में भी वृद्धि करें।  क्योंकि ऐसे कार्यक्रम के जरिए हमें अपनी सास्कृति और कलाकारों की प्रतिभा देखने को मिलती है, जो छात्र वर्ग के लिए भविष्य में काफी लाभदायक होती है।  2 फरवरी से रोजाना शास को 6:30 बजे से शुरू हुए प्रोग्राम के आखिरी दिन भी उन्होंने लोगों को भारी संख्या में पहुंचने की अपील की।

No comments: