Monday, February 26, 2024

आरके फिटनेस और स्लिमिंग स्टूडियो ने किया विशेष आयोजन

25th February 2024 at19:05 AKAS WA 

निःशुल्क चिकित्सा जांच और रक्तदान शिविर से की समाज सेवा 

लुधियाना: 25 फरवरी 2024: (मीडिया लिंक//लुधियाना स्क्रीन डेस्क//पंजाब स्क्रीन)::

लुधियाना की थ्रीके सुआ रोड पर एक नए समाज का नव निर्माण पिछले कई बरसों से हो रहा है। वहां एक ऐसा युवा वर्ग निर्माण किया जा रहा है जो नशे जैसी बुराई से कोसों दूर है। इस मकसद के लिए आरके फिटनेस और स्लिमिंग स्टूडियो ने आज अपने परिसर में एक मुफ्त चिकित्सा जांच और रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया। ऐसा करके सामुदायिक स्वास्थ्य की दिशा में एक सराहनीय कदम उठाया गया है।  इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित प्रतिष्ठित चिकित्सा पेशेवरों और स्वयंसेवकों का सक्रिय सहयोग देखा गया। इस चिकित्सा जांच शिविर में प्रसिद्ध विशेषज्ञों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। 

इस शिविर में फोर्टिस अस्पताल, माल रोड, लुधियाना में स्त्री
रोग विशेषज्ञ और वरिष्ठ सलाहकार डॉ. आरती गुप्ता तुली द्वारा 58 महिला रोगियों की जांच की गई।

इसी तरह डा. अमित तुली, वरिष्ठ सलाहकार यूरोलॉजी विभाग, अयकाई अस्पताल, लुधियाना ने विभिन्न समस्याओं वाले 28 रोगियों की जांच की।

फोर्टिस अस्पताल, माल रोड, लुधियाना में नॉन-इनवेसिव कार्डियोलॉजी में एसोसिएट कंसल्टेंट डॉ. मानव वढेरा** द्वारा 80 कार्डियो रोगियों की जांच की गई।

डॉ. दिनाकरन, तरुश्री फिजियोथेरेपी क्लिनिक के फिजियोथेरेपिस्ट और तरुश्री फिजियोथेरेपी क्लिनिक के डॉ. मुल्लई ने विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं वाले 57 रोगियों की जांच की।

इसके अतिरिक्त, वाहेगुरु ब्लड डोनेशन एनजीओ के सहयोग से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य ब्लड बैंकों को फिर से भरना और लोगों की जान बचाना था। आज के इस शिविर में 20 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

इस कार्यक्रम को समुदाय से भारी समर्थन मिला, शिविर के दौरान बड़ी संख्या में रक्त की इकाइयाँ एकत्र की गईं, जो इस नेक काम के प्रति निवासियों की परोपकारी भावना और एकजुटता को दर्शाती हैं।

आरके फिटनेस और स्लिमिंग स्टूडियो की प्रमुख डॉ. अमरजीत कौर उन सभी प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों और चिकित्सा पेशेवरों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हैं जिन्होंने इस पहल को एक शानदार सफलता बनाने में योगदान दिया। इस तरह के प्रयास एक स्वस्थ और अधिक दयालु समाज को बढ़ावा देने में सामूहिक प्रयासों के महत्व को रेखांकित करते हैं।

कुल मिला कर आज के इसे मेडिकल शिविर से बहुत से स्थानीय लोगों ने फायदा उठाया। इस तरह के देहात से सबंधित क्षेत्रों में इस तरह के और शिविर भी लगातार लगने चाहिए। 

निरंतर सामाजिक चेतना और जनहित ब्लॉग मीडिया में योगदान दें। हर दिन, हर हफ्ते, हर महीने या कभी-कभी इस शुभ कार्य के लिए आप जो भी राशि खर्च कर सकते हैं, उसे अवश्य ही खर्च करना चाहिए। आप इसे नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आसानी से कर सकते हैं।

No comments: