Sunday, October 25, 2020

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री ओपी सोनी ने की शुभ शुरुआत

25th October 2020 at 5:23 PM

 अकाई अस्पताल के उन्नत हड्डी रोग संस्थान का किया उद्घाटन 


लुधियाना
: 25 अक्टूबर 2020: (कार्तिका सिंह//पंजाब स्क्रीन)::

संयुक्त प्रतिस्थापन, खेल चोटों और फ्रैक्चर उपचार के लिए एक समर्पित केंद्र, एओआई "उन्नत आर्थोपेडिक संस्थान" का उद्घाटन रविवार को मुख्य अतिथि श्री ओपी सोनी, माननीय कैबिनेट मंत्री, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान पंजाब द्वारा किया गया था। 

डॉ. बलदेव औलख, प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट, ट्रांसप्लांट सर्जन और चेयरमैन अयकाई हॉस्पिटल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया, जो चार बार विधायक रहे हैं और उन्होंने कहा कि किडनी, स्टोन, प्रोस्टेट, ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए जाने जाने वाले सबसे आधुनिक और अत्याधुनिक अत्याधुनिक अस्पताल अब पूर्ण हड्डी रोग विशेषज्ञ उपलब्ध कराएंगे।

डॉ। हरप्रीत सिंह गिल, निदेशक एओआई ने कहा कि यह संस्थान इस मायने में अद्वितीय होगा कि कंप्यूटर, नेविगेशन / रोबोटिक्स की दुनिया की सबसे अच्छी और नवीनतम तकनीक का इस्तेमाल घुटने, कूल्हे और कंधे के प्रतिस्थापन, खेल की चोटों और एक अनुभवी द्वारा फ्रैक्चर उपचार के लिए किया जाएगा। डॉक्टरों की टीम। आमतौर पर हम पश्चिमी देशों में इस अवधारणा को देखते हैं, लेकिन हम पंजाब में ऐसी विशेषज्ञता और तकनीक ला रहे हैं।

माननीय मंत्री श्री ओपी सोनी ने कहा कि मैं अपने मरीजों से अकाई अस्पताल और डॉ। औलख के बारे में अच्छी बातें सुन रहा हूं। मैं किडनी, लीवर, कैंसर और जोड़ों की समस्याओं के मरीजों की सेवा करने वाले अकाई अस्पताल में काम करने की सबसे आधुनिक बुनियादी सुविधाओं और अत्याधुनिक सुविधाओं से बहुत प्रभावित हूं। यह अस्पताल न केवल पंजाब बल्कि पड़ोसी राज्यों के एचपी को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। , जम्मू और कश्मीर, राजस्थान और हरियाणा।

मैं इसे चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए उत्कृष्टता केंद्र बनाने के लिए पूर्ण समर्थन प्रदान करूंगा। उन्होंने रोबोट / कंप्यूटर नेविगेशन घुटने के प्रतिस्थापन और हिप सिस्टम के प्रदर्शन को देखा। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि पंजाब, हिमाचल और हरियाणा के लोग ऑर्थोपेडिक टीम की विशेषज्ञता से लाभान्वित होंगे और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को ऐसे डॉक्टरों और अकाई अस्पताल पर गर्व महसूस होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में उत्कृष्टता के ऐसे केंद्रों की वजह से हम अपने घुटने या कूल्हे की जगह पाने के लिए अमरीका, ब्रिटेन और कनाडा से आने वाले रोगियों के साथ एक रिवर्स ट्रेंड देख रहे हैं।

आगे सोनी सोनी ने कहा, मुझे पता है कि डॉ। औलख के नेतृत्व में यूरोलॉजी और ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए अकाई अस्पताल सबसे अच्छा है, मैं उन्हें डॉ। एचएस गिल के नेतृत्व में सर्वश्रेष्ठ ऑर्थोपेडिक संस्थान बनाने के लिए बधाई देता हूं जो एक प्रसिद्ध ऑर्थोपेडिक और संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन हैं।

उन्होंने डॉ। एचएस गिल, डॉ। मनमोहन सिंह, डॉ। एसडी अबरोल और डॉ। रोहित सिंगला की टीम AOI को बधाई दी और कहा कि तकनीक और मशीनों के साथ-साथ डॉक्टरों के अनुभव, ज्ञान और कौशल भी मायने रखते हैं।

अधिवक्ता हरप्रीत संधू ने समारोह का संचालन किया और डॉ सुनील कात्याल ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।


No comments: