Saturday, July 20, 2019

जैन गर्ल्स स्कूल में हुआ कविता का विशेष आयोजन

शिक्षा के क्षेत्र में फिर ज़ोर पकड़ रहा है कविता का जादू 
लुधियाना: 20 जुलाई, 2019:(कार्तिका सिंह//पंजाब स्क्रीन):: 
हर तरफ भागदौड़ का माहौल। कैरियर की जंग, ज़िंदगी की जंग, अपनों से जंग, बेगानों से जंग....इस बेहद संवेदनशील मोड़ पर एक माहौल पैदा हो रहा है कविता का माहौल। विभिन्न स्कूलों में एक बार फिर कविता की शरण ली जा रही है। वह कविता जो एक बार लिखी जाती है लेकिन ज़िंदगी भर बार बार गाई जाती है।  अंतर्मन में छिपी संवेदना को जगाने वाले जादू का नाम है कविता। 
आज जैन गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 10वीं की छात्राओं द्वारा एक स्पेशल असेंबली का आयोजन किया गया। इस असेंबली में छात्राओं द्वारा कविताओं और गीतों की प्रस्तुति करके देश के लिए मर मिटने वाले शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। छात्राओं ने एक नाटक द्वारा  सैनिकों के संघर्षमयी जीवन और उनकी देश भक्ति की भावना को प्रदर्शित किया।  कवाली "भर दो झोली मेरी " ने सबका मन मोह लिया।  स्कूल के समूह स्टाफ व छात्राओं ने इस कार्यक्रम का पूरा आनंद लिया।
इस अवसर पर स्कूल के समूह स्टाफ के साथ साथ स्कूल की मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन  श्री सुखदेव राज जैन, प्रधान श्री नंद कुमार जैन, सैक्रेटरी श्री राजीव जैन, मैनेजर श्री अरविन्द कुमार जैन व् स्कूल प्रिंसिपल श्रीमती मीना गुप्ता जी मौजूद थे।  उल्लेखनीय है कि यह स्कूल कई दश्कों से आसपास के बहुत से इलाकों के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में मज़बूती से स्थापित करता आ रहा है। 

1 comment: