Tuesday, May 01, 2018

कम्युनिज़्म के बाद अब पूंजीवाद भी समाप्त होगा-आनंदमार्ग

बाबा के जन्मदिवस पर हुए कई आयोजन 
लुधियाना: 1  मई 2018: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 
भुक्ति प्रधान श्री अशोक चावला से वार्ता की वीडियो भी देखें: 
श्री श्री आनंदमूर्ति जी का जन्मदिवस इस बार भी पूरे विश्व में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। लुधियाना में भी इस मकसद के लिए कई आयोजन हुए जिनमें तीन मुख्य रहे। इस मकसद के लिए कराये गए तीन विशेष आयोजनों के अंतर्गत जो कार्यक्रम आयोजित हुए।  उनमें बहुत से भक्तों के इलावा आम जनता से जुड़े गैर मार्गी भी शामिल हुए। ऋषि नगर स्थित आनंदमार्ग के दीदी आश्रम में मेडिकल कैम्प लगाया गया। इस कैंप में 100 से अधिक मरीज़ों ने फायदा उठाया। इनकी जांच भी निःशुल्क हुई दवाईयां भी फ्रेम में दें गयीं।  
इसी तरह न्यू कुंदनपुरी में स्थित दादा आश्रम में पूरी रात का कीर्तन हुआ। ाष्टाक्षरी मंत्र बाबा नाम केवलम की धुन पर श्रद्धालुओं ने समर्पण भाव से बाबा की तस्वीर के सामने भक्ति डांस किया। इस कीर्तन में दूर दूर से आये भक्तों ने अपने परिवारों के साथ भाग लिया। इसके साथ ही वृन्दावन रोड पर लंगर और छबील का आयोजन भी किया गया जो देर शाम तक जारी रहा। 
इन आयोजनों में स्थानीय मार्गियों के साथ साथ पंजाब के अन्य ज़िलों से आये मार्गियों ने भी भाग लिया। इस मौके पर स्थानीय भुक्ति कमेटी के प्रधान  अशोक चावला ने कहा कि आज की नाज़ुक अर्थ व्यवस्था में बाबा की भविष्वाणी सच साबित हो रही है।  श्री चावला के मुताबिक बाबा ने कहा था  कि कम्युनिज़्म को तो मैं समाप्त करके जा रहा हूँ और पूँजीवाद खुद-ब-खुद अपने ही बोझ से धराशायी हो जायेगा। श्री चावला ने कहा कि सोवियत संघ के विघटन से यह भविष्यवाणी सच साबित होनी शुरू हो गयी थी। अब लगातार घाटे में जा रहे बड़े बड़े बिज़नेस घराने और माल इस बात को सच साबित कर रहे हैं। श्री चावला ने कहा कि पूँजीवाद और साम्यवाद दोनों का स्वस्थ बदल है प्रउत अर्थात प्रगतिशील उपयोगी तत्व। समाज की भलाई के लिए प्रउत ही नया सिस्टम लाएगा। इस अवसर पर डीएस दादा, डीएस दीदी, महेंद्र दादा, मुकेश दादा, जयचदं दादा, मंजू श्री, नीलम दीदी और कई अन्य मार्गियों ने बहुत ही श्रद्धा और उत्साह के साथ कीर्तन किया।