Wednesday, June 06, 2018

अगस्त में शहीदों की यादगार शुरू करेंगे : वरुण मेहता

Wed, Jun 6, 2018 at 4:29 PM
श्री हिन्दू तख्त व शिवराज सेना ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की
लुधियाना: 6 जून 2018:(पंजाब स्क्रीन ब्यूरो)::

श्री हिन्दू तख्त व शिवराज सेना द्वारा सँयुक्त तौर पर आप्रेशन ब्लू स्टार के दौरान आंतकियो से मुकाबला करते हुए शहीद हुए आर्मी व पुलिस फोर्स के शहीदों को तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता व रमेश भगत के नेतृत्व में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा की अगस्त महीने में शहीदों की याद शुरू करेंगे। 
भारी संख्या में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए वरुण मेहता ने कहा कि विदेशी ताकतों के इशारे पर आंतकी संगठनों ने जरनैल भिंडरावाला के नेतृत्व में पंजाब को अमृतसर की पावन नगरी सहित भारत से तोड़ने की साज़िश रची थी लेकिन भारतीय सेना व पंजाब पुलिस ने तत्कालीन सेना प्रमुख अमर शहीद जनरल अरुण श्रीधर वैद्य जी के नेतृत्व में मोर्चेबन्दी कर आंतकियो को मार गिराया व पावन धार्मिक स्थानों को उनके कब्जे से मुक्त करवाया व हज़ारो श्रदालुयो को भी उनकी गिरफ्त से बचाया व इस दौरान आंतकियो से मुठभेड़ के दौरान हमारे बहादुर जवानों की शहादत हुई आज हम इस आप्रेशन के दौरान शहीद होने वाले शहीदों को शत शत नमन कर रहे है ।
मेहता ने कहा कि अगर आर्मी इस आप्रेशन को न सफल करती तो जिस प्रकार हमे ननकाना साहिब व कटासराज जाने के लिए वीजा लेना पड़ता है उसी तरह अमृतसर जाने के लिए भी वीज़ा लेना पड़ता। उंन्होने कहा कि पंजाब सहित समस्त देशवासी तत्कालीन प्रधानमंत्री शहीद इंदिरा गांधी जी व जनरल वैद्य सहितं अन्य प्रमुख अधिकारियों को नमन करते है जिन्होंने देश हित मे अपनी जान की परवाह न करते हुए पंजाब को बचाने के लिए कठोर निर्णय लिया। इस आप्रेशन के परिणाम में अंतकियो ने इंदिरा गांधी व जनरल वैद्य को शहीद कर दिया। हम प्रण करते है कि उनकी शहादत को व्यर्थ नही जाने देंगे व युवा वर्ग को उनके इतिहास से अवगत करवायेगे । 
शिवराज सेना प्रमुख रमेश भगत ने कहा कि आंतकवाद के काले दौर में पंजाब के हज़ारों बेगुनाहों को शहादत देनी पड़ी व प्रदेश विकास की पटरी से भी पिछड़ गया था । इस अवसर पर तख्त के प्रमुख प्रचारको राजू डेनियल , जिला प्रचारक शिवम वर्मा , सेना नेता रवि भगत , पवन कंग , सौरव वर्मा , अश्वनी काका , राकेश , लोकेश सैनी , धरिन्दर शर्मा , संग्राम राणा , जगदीश तांगड़ी , कर्ण , किरण, राजू थापर, विक्रम, शिवम, मन्नू, कृष्णलाल भाटिया, अनील कुमार, नीरज, निन्दर, संतोक वर्मा, राकेश  कपूर, वरुण गांधी,   राजन शर्मा, मोहित, मणि व अन्य भी उपस्थित थे। 

No comments: