Friday, January 12, 2018

भ्रूण हत्या को बातों से नही हकीकत में रोकने से बनेगा मज़बूत समाज

Fri, Jan 12, 2018 at 8:32 AM
माय वेय से आई अनाथ बच्चों के चेहरों पर आई मुस्कान
लुधियाना: 12 जनवरी 2018: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 
लोहड़ी के पावन त्यौहार को माय वेय ह्यूमन वेलफेयर संस्था द्धारा बाल भवन में पारिवारिक प्यार के लिए तरस रहे बच्चों के साथ मनाया गया व छोटी छोटी बच्चियों के नाम से लोहड़ी के त्यौहार को मनाते हुए भ्रूण  हत्या व बच्चियों पर हो रहे मानवीय व शारीरिक शोषण के विरुद्ध आवाज़ उठाने का संकल्प लेते हुए मूंगफली और रेवड़ियाँ बांटते हुए समाज सेवक व संस्था के महासचिव वरुण मेहता ने कहा कि  समाज मे उपेक्षित बच्चो को राशन समारोह या अन्य ऐसे दान की नही बल्कि शिक्षित करने की जरूरत है ताकि भविष्य में एक सभ्य व शिक्षित नागरिक बन सके। उंन्होंने कहा कि हमारे समाज मे जरूरतमंद बच्चों और महिलाओं के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य के लिए ठोस कार्य करने हेतु समाजिक संस्थाओं को आगे आकर कार्य करने की जरूरत है। श्री मेहता ने पंजाब सरकार से समाज के उपेक्षित वर्ग के हित मे कार्य करने वाले संगठनों को प्रोत्साहित करने की मांग भी की।
इस अवसर पर क्लब की प्रधान अजिन्दर कौर ने बताया कि हमारी संस्था का एकमात्र लक्ष्य समाज के उपेक्षित व असहाय वर्ग के हित मे कार्य करना है व पंजाब सहित उत्तर भारत के प्रसिद लोहड़ी त्यौहार को जहाँ सारा समाज बड़े बड़े होटलों क्लबो में आयोजन कर मना रहा है वही हमारी संस्था द्धारा इस त्यौहार को बाल भवन में उन बच्चों के साथ मनाने का फैसला लिया गया क्यूंकि वो बच्चे कुछ माता पिता की गलतियों के कारण परिवारिक वात्सल्य पाने से वंचित रह गए हैं। आज उन बच्चों के चेहरों पर खुशी देखकर इस त्यौहार का आनंद हम सभी के लिए दुगना हो गया है। उन्होंने कहा कि आज हर नेता  व संगठन भ्रूण हत्या रोकने की बड़ी बड़ी बातें करते हैं लेकिन हकीकत में आज भी यह कुरीति हमारे समाज को दीमक की तरह खा रही है और भ्रूण हत्या के लिए मुख्य तौर पर हमारा सभ्य समाज जिम्मेवार है। हमारी संस्था द्धारा जल्द ही इस मामले में समाज को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है
इस अवसर पर बाल भवन के सभी बच्चों व संस्था के सदस्यों ने ढोल की थाप व डीजे की धुन पर खूब भंगड़ा डाला व संस्था द्धारा नवजनमी बच्ची के नाम पर लोहड़ी के त्यौहार को मनाते हुए समाज के लिए मंगलकामना की। प्रदेश वासियों से लडकियों की लोहड़ी को भी धूमधाम से मनाने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में अन्य मनदीप कौर , ऋतु बिंद्रा,  गीतिका अरोड़ा , गुरचरण कौर , प्रियंका शर्मा , रिंकी मनुजा , रीटा मक्कड़ , रीना बंसल , नीतू सलूजा  , रमणीक अरोड़ा , रजनी अरोड़ा , विजया शर्मा , गरिमा अरोड़ा , कमलजोत कौर ,परमिंदर सिंह , अमृत शमीर सिंह , जसकीरत सिंह, पवन कुमार  भी उपस्थित थे। 

No comments: