Wednesday, August 02, 2017

60 पेरा लीगल वालंटियर को ट्रेंनिंग का काम जारी

जिला कोर्ट कम्प्लेक्स में चार अगस्त तक चलेगा यह सेमिनार 

लुधियाना:2 अगस्त 2017: (वी के बत्रा//स्वीटी बत्रा//पंजाब स्क्रीन):: 
एक बहुत ही अच्छा गीत है-ज़िंदगी हर कदम इक नई जंग है! इस जंग में बहुत सी उलझने क़ानूनी जाल से भी उलझी होती हैं। इस जाल से बच निकलना आसान नहीं होता। लोग कहते हैं की बीमारी और कचहरी तो भगवान किसी दुश्मन को भी न दे। जहाँ तक दुश्मन का सवाल है वे तो बिना बनाये भी खड़े हो जाते। हैं। शायद यह प्राकृति का ही कोई नियम हो। 
आप कितनी ही कोशिश कर लो लेकिन कोई न कोई क़ानूनी उलझन खड़ी हो ही जाती है। तब याद आती है अदालत और कानून की। अदलात जाना कोई आसान काम नहीं होता। घर घाट सब बिक जाता है और न्याय फिर भी नहीं मिलता। किसी के साथ ऐसा न हो इस मकसद के लिए एक विशेष आयोजन आजकल जिला कचहरी कॉम्पलेक्स में चल रहा है। 
कोर्ट कॉम्प्लेक्स में जिला क़ानूनी सेवा ऑथोरिटी की तरफ से 1 अगस्त से 4 अगस्त  तक सेमिनार करवाया जा रहा है जिसमे पूरे लुधियाना जिले से चुने गए 60 पेरा लीगल वालंटियर को ट्रेंनिंग दी जा रही है। यह वालंटियर ही आम जनता को इंसाफ दिलाएंगे जिसके पास आम तौर पर ज़्यादा धन नहीं होता। 
ऑथोरिटी की सेक्रटरी कम सी जे एम मनयोग मैडम गुरप्रीत कौर ने पत्रकारो से बातचीत करते हुए बताया के यह ट्रेंनिंग 4 दिन तक चलेगी जिसमें आज समाज सुरक्षा कार्यालय से सेक्शन अफसर श्रीमती सुनीता गुप्ता , जिला फैमिली वैलफेयर आफिस से डॉक्टर एस.पी सिंह, डिस्ट्रिक्ट फ़ूड सप्लाई अफसर गुरिंदर सिंह और नरेगा अफसर मेडम रजनी भारद्वाज मुख्य मेहमान के तौर मार पहुंची थी।

No comments: