Sunday, February 05, 2017

आपकी वोट ही बनाती है आपका भविष्य

Sun, Feb 5, 2017 at 2:20 PM
बजाज कालेज के छात्रों ने समझाया लोकतंत्र की शक्ति का मन्त्र 
लुधियाना: 5 फरवरी 2017: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
चुनाव का दिन एक ऐसा मौका लाता है जिसके सदुपयोग से आप अपनी किस्मत का फैसला किसी सही प्रत्याशी के हाथों सौंप सकते हैं। इस मामले में एक एक वोट का असर होता है। लेकिन खेद की बात है कि  इस सीधे से रहस्य को भी अधिकतर लोग समझ नहीं पाते। लोकतंत्र के इस मन्त्र की शक्ति जनता को समझाने के लिए बजाज कालेज के छात्रों ने लुधियाना प्रशासन की सक्रिय सहायता की। बजाज कॉलेज के छात्रों ने पंजाब राज्य चुनाव 2017 में भाग लेने के लिए एक विशेष जागरूकता अभियान चलाया।  
बजाज कॉलेज के लगभग 50 छात्र वालंटरियों ने जिला प्रशासन को सक्रिय सहयोग दिया। छात्रों ने समझाया कि -मेरा वोट-मैं ही नेता। हमारे लोकतंत्र में कैसे एक एक वोट चुनावी प्रक्रिया में फर्क ला सकती है यह किसी करिश्मे। हमारे समाज को सही नेताओं  चयन इसी शक्ति से हो।  इसलिए यह एक गंभीरता पूर्ण।  छात्र शक्ति ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला
छात्र दिन भर अलग अलग स्थानों पर जा कर विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के आसपास के वरिष्ठ मतदान अधिकारियों को सहायता प्रदान करते रहे इन युवाओं ने सक्रिय रूप से यह सुनिश्चित किया कि अधिक से अधिक लोगों तक इसका महत्व पहुँच सके। खुद छात्रों के लिए भी यह एक जीवन भर का अनुभव था। सभी ने इसे रोमांचित और यादगारी अनुभव के तौर पर सहेजा जो उनके दिलो दिमाग में रहेगा।

No comments: