Thursday, October 27, 2016

लेखकों ने सर्वसम्मति से चुनाव करके पेश की मिसाल


ताजपोशी होगी 6 नवम्बर को पंजाबी भवन में 
लुधियाना: 26 अक्टूबर 2016: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
अब जबकि कुर्सी का किस्सा आम होता जा रहा है और इस कुर्सी के लिए गुरुद्धारों मन्दिरों में की कमेटियों में तनातनी की हालत बन जाती है उस नाज़ुक दौर में एक शानदार मिसाल कायम की है लेखकों ने। आदर्श लिखने और प्रचारने के सर्च सर्च लेखकों ने खुद भी आदर्श बन कर दिखाया। केंद्रीय पंजाबी लेखक सभा की 6 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए अधिकतर पदों का फैसला चुनाव से पूर्व ही सर्वसम्मति से हो गया है। 
संगठन की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक केंद्रीय पंजाबी लेखक सभा के 6 नवंबर को होने वाले चुनाव के संबंध में नामांकन वापस लेने के बाद कई पदों पर सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न हो गए। इसके बाद डॉ. सरबजीत सिंह को प्रधान, सुशील दुसांझ को जनरल सेक्रेटरी और डॉ. जोगा सिंह को सीनियर मीत प्रधान घोषित कर दिया गया। 
प्रधानगी पद से अतरजीत, प्रो. सुरजीत जज, सुशील दुसांझ, डॉ. कर्मजीत सिंह दर्शन बुट्टर ने अपने नामांकन वापस ले लिए। इसके बाद पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के डॉ. सरबजीत सिंह को सर्वसम्मति से प्रधान घोषित कर दिया गया। जनरल सेक्रेटरी के पद से डॉ. सरबजीत सिंह, डॉ. कर्मजीत सिंह मक्खन कोहाड़ ने अपने कागज वापस ले लिए। जिसके चलते सुशील दुसांझ को जनरल सेक्रेटरी की जिम्मेदारी सौंप दी गई। सीनियर मीत प्रधान के लिए सुलक्खन सरहद्दी, डॉ. गुरमेल सिंह मक्खन कोहाड़ भी मैदान में थे। लेकिन इन तीनों ने अपने नामांकन वापस ले लिए। जिसके चलते पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के डॉ. जोगा सिंह को सीनियर मीत प्रधान के तौर पर घोषित कर दिया गया। इसी तरह सूबा सुरिंदर कौर खरल, सुरिंदरप्रीत घणियां, जसपाल मानखेड़ा, जसबीर झज दीप दपिंदर सिंह को मीत प्रधान बना दिया गयाअब केवल सेक्रेटरी के 3 पदों के लिए 6 नवंबर को शाम 3 से 6 बजे तक चुनाव होगा। कर्म सिंह वकील, डॉ. हरविंदर सिंह सिरसा, वरगिस सलामत दीप जगदीप इस पदों के उम्मीदवार हैं। अकेली महिला लेखक होने के कारण अरतिंदर कौर संधू को सेक्रेटरी के तौर पर चुन लिया गया। मीत प्रधान के तौर पर अमरजीत कौर हिरदे, डॉ. सुरजीत बराड़, सुखविंदर आही, प्रो. हरजिंदर सिंह अटवाल, जसपाल मानखेड़ा, तरसेम, तरलोचन झांडे, मनजीत कौर मीत डॉ. राम मूर्ति ने अपने नामांकन वापस ले लिए। सेक्रेटरी पद से अश्वनी बागडिय़ां, सुरिंदर कौर, सूबा सुरिंदर कौर खरल, सरदारा सिंह चीमा, डॉ. हरविंदर सिंह, तरलोचन झांडे, दीप देविंदर सिंह मनजीत कौर ने अपनी नामजदगी वापस ले ली है। चुनाव अधिकारी डॉ. गुलजार सिंह पंधेर ने बताया कि तीनों बड़े पदों पर सर्वसम्मति से चुनाव होने की तरह तरफ प्रशंसा हो रही है 

No comments: