Wednesday, August 17, 2016

शहर की गणमान्य शख़्सियतों नें बंधवाई बहमाकुमारीज़ बहनों से राखी

Wed, Aug 17, 2016 at 4:12 PM
बहमाकुमारी राज दीदी ने बताया राखी का रहस्य 
लुधियाना: 17 अगस्त 2016: (मीनू गिल्होत्रा//पंजाब स्क्रीन):
भाई बहन के आपसी प्यार तथा पवित्रता का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन पजापिता  बहमाकुमारीज़ ईश्वरीय विश्वविद्यालय लुधियाना ईकाई द्वारा बहमाकुमारी बहन राज दीदी की प्रधानगी में विश्व शांति सदन गाँव झाड़े में बड़ी धूमधाम से मनाया गया जिस में शहर के प्रमुख गणमान्य हस्तियों ने बहमाकुमारीज़ बहनों से राखी बँधवा कर भगवान का वरदान प्राप्त किया। इस मौक़े पर मेयर लुधियाना हरचरण सिंह गौलवड़िया ,भूतपूर्व मंत्री सतपाल गौसाई , विधायक  दशन सिंह शिवालिक , विधायक बलविदंर सिंह बैस, भाजपा ज़िला प्रधान रविंद्र अरोड़ा ,अकाली सीनियर नेता जगदीश गरचा , भाजपा सीनियर नेता कमल चेतली , डिप्टी मेयर आर ़ ड़ी शमॉ  , प्रमुख उधयोगपति कुलजीत कुलार ,पदीप वधावन सहित शहर की प्रमुख हस्तियों ने शिरकत की।
       इस मौक़े पर बहमाकुमारी राज दीदी ने राखी का महत्व बताते हुए कहा कि राखी बाधने का रहस्य यही है कि आत्मा अपने वास्तविक स्वरूप को जान उस में स्थित हो। आत्मा का सवधम ही है पवित्रता , सुख , शान्ति , आनन्द , प्रेम। आज ये सब दिव्यगुण न होने के कारण आत्मा दुखी और परेशान हो गई है। इस लिए अब हमें दिव्य गुणों की राखी बाँधनी है। उन्होंने बताया कि राखी कोई सिफ धागा नहीं बल्कि शुभ भावना , शुभ कामना का प्रतीक भी है। इस में तिलक लगाने का मतलब अपने आत्मा स्वरूप में टिकना है । मुख मीठा कराने का मतलब कभी भी मुख से कड़वे शब्द का प्रयोग ना करना है। दीदी जी ने बताया कि परमपिता परमात्मा की तरफ़ से सब बच्चों को से पवित्र राखी बाँधी जाती है जिस में भगवान सभी बच्चों की रक्षा करते है बदले में खर्ची के रूप में अपनी कोई ना कोई बुराई भगवान को अर्पित करनी होती है।भगवान अपने सभी बच्चों को वरदान से भरपूर करते है।
  इस पावन अवसर पर शहर के सभी गणमान्य जनों को बहमाकुमारी राज दीदी, सरस दीदी , सुषमा दीदी ने परमात्मा प्यार की राखी बाँध उन्हे भगवान का वरदान दिया। 
  इस शुभ अवसर पर मेयर लुधियाना, गौसाई जी , रविंद्र अरोड़ा जी , बलविदंर बैसं जी ने बहमाकुमारीज़ बहनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हे हर बार यहाँ आना बहुत ही अच्छा लगता है। यहाँ की पवित्रता , सादगी तथा शान्ति उन्हे बहुत प्रभावित करती है। यहाँ का अलौकिक वातावरण उन के मन को मोह लेता है तथा उन्हे बहुत सुखद अहसास होता है।

No comments: