Friday, September 25, 2015

बीजेपी ने आसान बैंक क़र्ज़ की घोषणा से दी अच्छे दिनों की दस्तक

पत्रकार भी ले सकेंगे आवश्यकता के अंसार लोन 
लुधियाना: 25 सितम्बर 2015: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): 
आखिर तीखे विरोध और आलोचनायों के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अच्छे दिनों की दस्तक देनी शुरू कर दी है। अपंजा हाथ जगन्नाथ की कहावत का महत्व समझते हुए आम कामगार तबके के लोगों की आर्थिक रीढ़ मज़बूत करने की ठानी है। अब उन्हें राष्ट्रिय बैंकों से अपना काम काज चलाने के लिए बिना किसी झंझट के आसान क़र्ज़ मिल सकेगा। 

भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए 2 अक्तूबर तक ‘लोन मेला’ सप्ताह मनाएगी। इस दौरान भाजपा के कार्यकत्र्ता गरीब व जरूरतमंद लोगों से मिलकर उन्हें बैंकों से लोन दिलाने का काम करेंगे।

प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना के पंजाब सह-प्रभारी व जिला प्रधान प्रवीण बांसल ने उक्त जानकारी यहां सर्कट हाऊस में पत्रकार सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत तीन प्रकार के लोन देने का प्रावधान है, जिनमें शिशु लोन 50 हजार रुपए, किशोर लोन, 5 लाख तथा तरुण लोन की सीमा 10 लाख रुपए है, जोकि गरीब, मध्यम व वर्ग के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि इस लोन के लिए आवेदनकत्र्ता को किसी प्रकार की गारंटी या जमानत नहीं देनी पड़ेगी केवल सरकार द्वारा जारी फार्म, अपना रिहायशी, आई.डी. प्रूफ व दो फोटो बैंक में देनी होगी और आपका लोन मंजूर हो जाएगा। भाजपा नेताओं ने कहा कि यदि कोई बैंक अधिकारी लोन देने में आनाकानी करता है तो उसकी जानकारी भाजपा के इस योजना से जुड़े कार्यकत्र्ताओं को दी जाए ताकि उस अधिकारी के विरुद्ध सीनियर अधिकारियों को बताकर कार्रवाई की जा सके। इस अवसर पर योजना के जिला प्रभारी इंद्र अग्रवाल, प्रदेश सचिव जीवन गुप्ता, सुनील मोदगिल व मीडिया प्रभारी संजीव मल्होत्र भी मौजूद थे।

No comments: