Tuesday, July 14, 2015

लुधियाना मीडिया क्लब के गठन का एलान-- मीडिया में उत्साह की लहर

आगामी विशेष बैठक 16 जुलाई को 
लुधियाना: 14 जुलाई 2015: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
आखिर वो हो के ही रहा जिसे होना ही था और जिसकी इंतज़ार तकरीबन सभी को थी। तानाशाही, चौधर, स्वार्थ,  आरोप, और नए सिरे से परिभाषाएं लिखने के निंदनीय प्रयास और साजिशी माहौल में एक क्रांति की लहर उठी और सामने आया लुधियाना मीडिया क्लब। आपसी एकता, अखंडता व वैलफेयर के लिए लुधियाना मीडिया क्लब का गठन एक नए युग की शुरुआत है। यह मीडिया लोकतंत्र का जवाब है उन लोगों को जो आज के आधुनिक युग में भी सदियों पहले ढह ढेरी हो चुकी रजवाड़ा शाही को फिर से लागू करने चले थे। 
महानगर के पत्रकारों ने तीव्रता से भरा उत्साह दिखाते हुए अंतरिम कमेटी का गठन करके मैंबरशिप अभियान शुरू करने का भी ऐलान कर दिया है। सदस्यता के लिए भी सभी का स्वागत। केवल पत्रकार होना ही आवश्यक।पत्रकारिता की किसी भी विधा से जुड़ा कलम या कैमरे का सिपाही  इस क्लब का मेंबर बन सकेगा। 
गठन के अवसर पर बहुत ही प्रशंसनीय कदम उठाया गया बेड पर पड़े वरिष्ठ पत्रकार अश्वनी जेतली का हाल चाल पूछा गया।  वरिष्ठ पत्रकार एक साथ जेटली जी के घर गए और इस शुभ कार्य के लिए उनका सहयोग, मार्गदर्शन और आशीर्वाद माँगा। यह होता है भले लोगों के काम करने का तरीका। प्राप्त विवरण के मुताबिक आपसी एकता, अखंडता एवं वैलफेयर को सामने रखते हुए महानगर के पत्रकारों ने आज यहां एक बैठक करके लुधियाना मीडिया क्लब का गठन कर दिया। इस बैठक में गौतम जालंधरी, सुरिंदर डल्ला, यशपाल शर्मा, मनोज धीमान, राज जोशी, अजय सुनील राय कामरेड उपस्थित थे। जबकि इस निर्णय पर नितिन धीमान, रविंदर अरोडा, अश्वनी जेतली, योगेश सूद, यूके शारदा, राजेश मेहरा ने भी अपनी सहमति व्यक्त की। इस अवसर पर 15 सदस्यीय एक आंतरिक कमेटी का गठन किया गया। जिसमेें उपरोक्त के अलावा शेष नामों का ऐलान अगली बैठक में करने का निर्णय किया गया। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि क्लब की मैंबरशिप के जरिये प्रिंस एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुडे पत्रकार एवं फोटोग्राफर, रेडियो, न्यूज वैब पोर्टल, रिटा. जर्नलिस्ट, एडिटर्स, फ्री लांस जर्नलिस्ट, कांट्रिब्यूअर, डेस्क से साथियों को साथ जोडा जाए। जिसमें उन्हें केवल आई कार्ड या अर्थाटी लैटर या न्यूज क्लीपिंग आदि के आधार पर सदस्यता दी जाए। जिसे कि प्रिंट, इलेक्ट्रिानिक्स, ऑन लाइन, फोटो जर्नलिस्ट, वीकली एवं लोकल समाचार पत्र के एक-एक सदस्य पर आधारित स्कू्रटनी कमेटी द्वारा देखा जाए। इस अवसर पर क्लब के लोगो व आई कार्ड, पोस्ट बाक्स नंबर, मैंबरशिप फीस, ई-मेल आईडी, रजिस्ट्रेशन जैसे मुद्दे पर भी निर्णय लिए गए। बैठक में यह भी तय किया गया कि जल्द ही क्लब का एक शिष्टमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री पंजाब व उपमुख्यमंत्री पंजाब से भी भेंट करेगा तथा उनसे पत्रकारों को पेश आ रही समस्याओं के बारे में विचार किया जाएगा। यह भी तय किया गया कि क्लब की अगली बैठक 16 जुलाई को होगी। इस नए संगठन का गठन होते ही पत्रकार भाईचारे में उत्साह की लहर उठ खड़ी हुयी है।  पत्रकारक एक दुसरे को बधाईयां दे रहे हैं। इसे कहते हैं एकता और सर्व मान्यता। न किसी ने किसी को कोई गाली दी न ही किसे ने किसी का गिरेबान पकड़ा।  सब कुछ पूरे सौहार्द और शांति के साथ सम्पन्न हुआ।  अब 16 जुलाई की मीटिंग में सभी मीडिया कर्मी अतीत की घटनाओं को किसी दुःस्वप्न की तरह भुलाकर बढ़चढ़ कर इस बैठक में शामिल हों और बता दें कि नए दौर में लिखेंगे हम मिल कर नयी कहानी। 

No comments: