Wednesday, December 17, 2014

अनीता शर्मा और संजना ने फिर दिखाया महिला शक्ति का जोश

नशे में गाडी चलाने वालो  के साथ सख्ती से निपटा जाय-बेलन ब्रिगेड 
लुधियाना: 17 दिसंबर 2014: (रेक्टर कथूरिया//पंजाब स्क्रीन):
जब लोग शीत लहर के कारण हीटर से गर्म किये बंद कमरों में दुबके हुए थे उस समय बेलन ब्रिगेड की प्रमुख  और और भाजपा महिला मंडल की संजना अपनी सहयोगी महिलाओं के साथ सड़कों पर  नशे भरी ड्राईविंग  लोगों को जागरूककर रहे थे। इनको चिंता थी कि नशा व वाहनो की तेज  रफ़्तार से सड़क दुर्घटनाओ में मरने वालो की गिणती  दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  इन मौतों के कारण उजड़ने वाले परिवारों के दर्द का अहसास करते हुए आज बेलन ब्रिगेड की टीम ने जगराओं पुल ट्रैफिक लाइट चौक पर लगे शशीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के स्मारक पर संकेतक ट्रैफिक भी जाम किया और बहुत ही शांति पूर्ण ढंग से रोष भी व्यक्त किया। न कोई नारा न कोई हुड़दंग केवल जागरूकता को मकसद बना कर इन लोगों ने राह चलते लोगों 
और ट्रैफिक डयूटी निभा रहे पुलिस कर्मियों का भी दिल जीत लिया। कुछ समय के लिए पुलिस थाना डिवीयन नंबर पांच दुर्गा  माता मंदिर पहुँच  कर कुछ समय के  लोगो को शराब पीकर  व तेज वाहन चलाने वालो की वजह से होने वाली दुर्घटनाओ के बारे जागृत किया।  इस अवसर पर बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष आर्कीटेकेट अनीता शर्मा ने बताया कि सड़को पर वाहनो की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है सड़को की चौड़ाई कम होने व  लोगो  दोबारा ट्रैफिक नियमो का पालन  न करना आज की सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है दूसरी  तरफ शराब पीकर तेज गाड़ी चलाना दुर्घटनाओ का सबसे बड़ा कारण बन चूका है, सरकार ने हर गली मोहल्ले व गाँव में शराब के ठेके  खोल कर शराबी ड्राइवर लोगो को  पट्रोल पम्प  से पहले शराब पीने के लिए दारू के ठेके मिल जाते है।  ड्राइवर शराब पीकर अन्धा धुधं गाड़िया चलाकर एक दुसरे  के वाहनो को ओवर टेक करते वक्त भयानक दुर्घट्नाय होती है और हजारो लोग इसमें अपनी जान गवा चुके है। 
उन्होंने कहा कि सड़को पर शराब पीकर व स्पीड लीमट से ज्यादा तेज रफ़्तार वाहन चलाने वालो को सख्ती से निपटा जाय और शराब पीकर गाडी चलाने वालो का ड्राइवर लाइसेंस रद्द किया  जाय।  
इस अवसर पर सजना, मंजीत, शालू, दिलजोत कौर, कार्तिका सिंह और बहुत सी अन्य महिलाएं और नवयुवायें भी शामिल थीं। इस आयोजन ने बहुत सी नवयुवतियों को भी अपनी ओर आकर्षित किया। 

No comments: