Thursday, October 30, 2014

जिला भाजपा स्वच्छ भारत अभियान पर लगातार कायम

पहली नवंबर को फिर मंदिरों,पार्कों से  पूजा सामग्री उठा शुरू करेगी सफाई अभियान
लुधियाना: 30 अक्टूबर 2014:(पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
आम जनता भले ही इसे अभी भी गंभीरता से न ले रही हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे को गंभीरता से लिया है। पार्टी स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए कगतर प्रयासरत है।
भारतीय जनता पार्टी की तरफ से स्थानीय फिरोज़पुर रोड स्थित सर्कट हाउस में आयोजित किए गए पत्रकार सम्मलेन के दौरान जिला प्रधान प्रवीण बांसल ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया कार्यक्रम 'सफाई अभियान'संपूर्ण देश जहाँ जन जन का मुद्दा बन गया है, वहीं जिला भाजपा की तरफ से उक्त अभियान को विभिन्न ढंग से लागू किया जा रहा है जिससे आम जनता सफाई के प्रति जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि जिला भाजपा द्धारा भाईदूज के दिन इस अभियान को चलाते हुए मंदिरों,पार्कों,सडक़ किनारे व पेड़ों के नीचे पूजा करने के बाद रखी गयी सामग्री को उठा कर सतलुज में जल प्रवाह किया,जो सामग्री पानी में घुलनशील नहीं थी को आग में जलाकर उसकी राख को जल प्रवाह कर दिया गया। श्री बांसल ने कहा कि पूजा करने के बाद इधर उधर रखी गयी पूजा सामग्री से पूजा का निरादर होता है,पूजा सामग्री को सम्मान पूर्वक जलप्रवाह कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब वह शहर के धार्मिक स्थलों,पार्कों आदि से पूजा सामग्री को उठकर सतलुज में जलप्रवाह करने के लिए ले गए तो वहाँ का दृश्य देख कर भी अचंभित रह गए.। बांसल के अनुसार सतलुज के किनारे भी पूजा सामग्री का अंबार लगा है जिसकी सफाई करना अनिवार्य है,अब जिला भाजपा नहर के किनारे सफाई अभियान 1 नवंबर से शुरू करेगी। इस अवसर पर नगर निगम की सीनियर डिप्टी मेयर सुनीता अग्रवाल,डिप्टी मेयर आरडी शर्मा,पूर्व मंत्री सतपाल गोसाँई,प्रोफैसर राजिन्द्र भंडारी,सुनील मौदगिल,पुष्पिंद्र सिंघल,जतिंद्र मित्तल,संजीव मल्होत्रा,देवी सहाय टंडन आदि कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।
यदि भाजपा इसी तरह इस नारे पर डटी रही तो बहुत जल्द आम लोग भी इसे गंभीरता से लेंगें। उम्मीद की जानी चाहिए की सफाई के मामले में हमेशां से एक निराशजनक तस्वीर दिखता आ रहा यह देश अब जल्द ही सफाई से कायाकल्प करके दिखा देगा। आम लोगों को भी  पार्टीबाजी से ऊपर उठ कर इस अभियान में शामिल होना चाहिए।

No comments: