Friday, October 18, 2013

भगवान वाल्मीकि जी के जन्मोत्सव पर समारोह आयोजित

लुधियाना में भी हुए कई कार्यक्रम 
भगवान वाल्मीकि जी की तस्वीर को माथा टेकते व लंगर का उदघाटन करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के प्रधान पवन दीवान
लुधियाना: 18 अक्तूबर 2013: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): भगवान वाल्मीकि जी के जन्मोत्सव पर डा. अंबेदकर ऐकता मिशन के प्रधान दीपक हंस के नेतृत्व में ए-जोन नगर निगम मुख्यालय, नजदीक माता रानी चौक स्थित समारोह का आयोजन किया गया। जहां जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के प्रधान पवन दीवान विशेष तौर पर शामिल हुए।
समारोह को संबोधित करते हुए दीवान ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी का भारतीय संस्कृति की नींव रखने में अहम योगदान है। उन्होंने श्री रामायण के रूप में दुनिया को महान ग्रंथ दिया, जो न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के लोगों को हजारों सालों से सत्य की राह पर चलने व बड़ों की आज्ञा का पालन करने की शिक्षा दे रहा है। दीपक हंस ने इस दिन की सभी को बधाई देते हुए कहा कि हमें भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करना चाहिए।
इस अवसर पर लंगर का भी आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान दीवान ने किया। समारोह में सत्यजीत मूंग, किशोर घई, बोबी बैंस, किशन लाल भट्टी, अजय नाहर, चेयरमैन राज कुमार हंस, सन्नी हंस, प्रशांत मूंग, बिन्नी मूंग, राकेश, विक्की खान, राङ्क्षजदर सहोता, राजेश सिद्धू इत्यादि भी मौजूद रहे।

No comments: