Sunday, September 25, 2011

श्रीनवरात्रि महामहोत्सव-2011 कार्यक्रम

विद्गव धर्म चेतना मंच
श्री ब्रह्मर्षि आश्रम, तिरुपति

R.C.Road, C.Ramapuram,
Ramachandrapuram Mandalam,
Tirupati-517561,
Tel. 918772247056,
Mob.09866622049,09395149611
Dated 25 Sept. 2011
श्री ब्रह्मर्षि आश्रम तिरुपति में

कल से विशेष आयोजन प्रारम्भ

तिरुपति, २५ सितम्बर। विद्गव धर्म चेतना मंच श्री ब्रह्मर्षि आश्रम, तिरुपति द्वारा दिनांक २८ सितम्बर से ६ अक्टुबर २०११ तक श्री नवरात्रि महामहोत्सव का आयोजन किया गया है। इस महामहोत्सव में शामिल होने के लिए देद्गा विदेद्गा से हजारों की संखया में भक्त मॉ के दरबार में दद्गानार्थ उपस्थित होंगे। आश्रम में श्री नवरात्रि महामहोत्सव की व्यापक तैयारियां चल रही है। विद्गााल माता दरबार को सजाया जा रहा है।                           
विद्गव धर्म चेतना मंच श्री ब्रह्मर्षि आश्रम, तिरुपति की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष श्रीमती इंदु राठौड़ ने बताया कि मां भवानी के दरबार में एवं विद्गवसंत ब्रह्मर्षि श्री गुर्वानन्द जी स्वामी 'गुरुदेव' के सान्निध्य में आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों का प्रारम्भ २८ सितम्बर को कलद्गा स्थापना से होगा। २९ को गुरु पूजन पर्व, ३० को बसन्तोत्सव-सरस्वती वंदना, १ अक्टुबर को भक्त और भगवान, २ को मॉं के दरबार में लड्‌डू गोपाल दृद्गय, ३ को देवी मॉ के नेत्रों की पट्‌टी खोली जायेगी तथा भक्त मॉ के आलौकिक दिव्य दृष्टि को पायेंगे। ४ को सुहागिन व कन्या पूजा, ५ को महाचंडी यज्ञ तथा ६ अक्टुबर को पारणा व आद्गाीर्वाद का कार्यक्रम होगा। श्री ब्रह्मर्षि प्रांगण में मां के दरबार में प्रतिदिन युवा गुरुभक्त टीम द्वारा भक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेगें।
प्रतिदिन विद्गवसंत ब्रह्मर्षि श्री गुर्वानन्द जी स्वामी 'गुरुदेव' की दिव्य दृष्टिअमृतवाणी जीवन की दिद्गाा व दद्गाा दोनों बदल देती है। आश्रम आचार्य पंडित श्री श्रीनिवास श्रीमाली एवं उनकी टीम प्रतिदिन माता के दरबार में होने वाले कार्यक्रमों की विधि पूर्वक पूजा अर्चना करायेंगे। देद्गा के प्रसिद्ध गायक कलाकार प्रतिदिन सांयकालिन कार्यक्रमों में भक्ति रस प्रस्तुत करेगें तथा जगराता व डांडिया रास के कार्यक्रम भी होंगे।

(कमल आत्रेय)
मीडिया प्रभारी,मो. 9460061190

No comments: