Saturday, May 13, 2017

अल्लाह सभी इन्सानों का रब है

अल्लाह की जात 70 माताओं से ज्यादा प्रेम करने वाली है
लुधियाना: 12 मई 2017::(पंजाब स्क्रीन ब्यूरो)::
बीती रात पंजाब के दीनी मरकज जामा मस्जिद लुधियाना में शब-ए-बरात के पवित्र मौके पर एक धार्मिक समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब-उर-रहमान सानी लुधियानवी ने की। समारोह का संचालन गुलाम हसन कैसर ने किया व समागम की शुरूआत पवित्र कुरान शरीफ  की तीलावत से की गई। इस मौके पर नायब शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी, कारी मुहम्मद मोहतरम, मुती जमालुद्दीन, मौलाना अतीक अहमद, शाहनवाज अहमद, नाफे गनी, मुजाहिद तारीक, फिरोज अहमद, मुहम्मद जीशान व शाही इमाम के मुख्य सचिव मुहम्मद मुस्तकीम विशेष रूप से उपस्थित थे।
शब-ए-बरात के मौके पर जामा मस्जिद में उपस्थित सैंकड़ों मुस्लमानों को संबोधित करते हुए पंजाब के नायब शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि इस रहमतों वाली रात में हर मुस्लमान को चाहिए कि वह अपने खुदा से अपने गुनाहों की माफी मांगे, क्योंकि अल्लाह बहुत बड़ा रहम करने वाला है। उन्होंने कहा कि हम सबको अल्लाह के बताए हुए नेक रास्ते पर चलते हुए गरीब लोगों की सहायता करनी चाहिए और कोशिश करनी चाहिए कि हमारी वजह से किसी के दिल को ठेस न पहुंचे। 
समारोह को सम्बोधित करते हुए नायब शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी ने कहा कि अल्लाह सभी इन्सानों का रब है और प्रत्येक व्यक्ति के लिये अल्लाह की जात 70 माताओं से ज्यादा प्रेम करने वाली है। उन्होंने कहा कि रब कभी नहीं कहता कि उसका बन्दा परेशान हो पर इन्सान ही अपने गलत कर्मों की वजह से खुद को मुसीबत में डाल लेता है। उन्होंने कहा कि आज की रात जो भी व्यक्ति अल्लाह से अपने गुनाहों की माफी मांगता है उसे अल्लाह ताआला माफ कर देते है। 
इस दौरान जामा मस्जिद लुधियाना के बाहर की रोनक देखने योग्य थी और शहर भर की सभी मस्जिदो की भी रोनक देखते ही बन रही थी। सारी रात मुसलमानों ने मस्जिदों में जाकर इबादत की। जामा मस्जिद के बाहर नमाजीयों के लिये शर्बत की छबील व लंगर का विशेष प्रबन्ध किया गया था। इस पवित्र रात में पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब-उर-रहमान सानी लुधियानवी ने देश भर में अमन और शांति के लिये विशेष दुआ भी करवाई।

No comments: