Tuesday, August 09, 2011

मक्कड़ के मुकाबिले गोशा


लुधियाना  की राजनीति एक बार फिर गर्मा रही है. पंथक मोर्चा ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव के लिए गुरदीप सिंह गोशा को लुधियाना पश्चिमी सीट का टिकट दे दिया है. गोशा पश्चिमी सीट के प्रत्याशी व एसजीपीसी कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ के खिलाफ चुनाव लडेंगे.गोशा के उतरने के साथ ही पश्चिमी सीट पर चुनावी जंग तेज होने के असार बन गए हैं. पंथक मोर्चा के प्रत्याशी गुरदीप सिंह शिरोमणि अकाली दल दिल्ली की युवा शाखा के अध्यक्ष  भी हैं और अपनी ऊर्जा व कार्यशैली को सब के सामने साबित भी कर चुके हैं. मक्कड़ जैसे वरिष्ठ और धुरंधर व्यक्तित्व के साथ चुनावी जंग में खड़े होना किसी हिम्मत से कम नहीं. गौरतलब है कि गोशा के अलावा पूर्व अकाल तख्त के जत्थेदार भाई रंजीत सिंह को नजी मक्कड़ के खिलाफ चुनाव लड़ाने की तैयारी चल रही थी पर बात सिरे नहीं चढ़ सकी. सूत्रों के मुताबिक रंजीत सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद गुरदीप गोशा मैदान में आ गए. पंथिक मोर्चा ने उनके नाम पर मुहर लगाते हुए उन्हें चुनाव में उतारा है. उन्हें युवाओं के साथ-साथ वरिष्ठ अकालियों का समर्थन भी प्राप्त है. उनकी जोशीली युवा तो उनका साथ देगी ही. अब इन चुनावों का बनता है; इस पर कुछ कहना शायद जल्दबाजी होगी. 

होशियारपुर में भी चुनावी सरगर्मियां  
होशियारपुर में भी शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के १८ सितंबर को होने वाले चुनावों के लिए सरगर्मियां तेज़ी से शुरू हो गयी हैं. शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार होशियारपुर क्षेत्र से स. सुरेंद्र सिंह भुल्लेवाल राठां, शामचौरासी जनरल से एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी, शामचौरासी रिजर्व से स. बलवीर सिंह कुराला ने नामांकन दाखिल करवाने से पहले गुरूद्वारा सिंह सभा पिपलांवाला होशियारपुर में जत्थेदार निहाल सिंह हरियां बेलां की अगुआई में एक विशाल रैली की.
इस पंथक सम्मेलन के अवसर पर अलग-अलग वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि हाईकमान द्वारा जिले में जिन उम्मीदवारों को टिकटें दी गई हैं वह उन्हें जिताने की हर संभव कोशिश पूरी तनदेही से करेंगे. समारोह की समाप्ति पर बाबा निहाल सिंह हरियां बेलां द्वारा अरदास की गई तथा काफिले के रूप में उक्त उम्मीदवार अपने सैंकड़ों समर्थकों सहित अपने नामांकन दाखिल करवाने के लिए एसडीएम होशियारपुर विनय बुबलानी के कार्यालय पहुंचे और कागज जमा करवाए.  इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव महिंदर कौर जोश, चेयरमैन पंजाब स्वास्थ्य निगम जगजीत सिंह थियाड़ा, मुख्य संसदीय सचिव देसराज धुग्गा, चेयरमैन मार्केट कमेटी अमरजीत सिंह चौहान, पूर्व मंत्री पंजाब चौधरी बलवीर सिंह मियाणी, जतिंदर सिंह लाली बाजवा, अवतार सिंह जौहल, भाजपा जिलाध्यक्ष जगतार सिंह सैनी, नगर कौंसलर प्रधान शिव सूद, वरिंदर सिंह बाजवा, अवतार सिंह कपूर, बलराज सिंह चौहान, हरदीप सिंह सरपंच, चरनजीत सिंह, बलजीत सिंह मेघोवाल, अजायब सिंह पन्नू सहित भारी संख्या में अकाली-भाजपा वर्कर उपस्थित थे. इसी तरह अन्य स्थानों पर भी एसजीपीसी चुनावों को लेकर सरगर्मियां पूरी तेज़ी से शुरू हैं.



ਐਡਵੋਕਟ ਫੁਲਕਾ ਵਲੋਂ ਆਰੰਭੀ ਨਸ਼ਾ ਮੁੱਕਤ ਪੰਜਾਬ ਲਹਿਰ ਨੂੰ ਭਰਵਾਂ ਹੁੰਗਾਰਾ

No comments: