Wednesday, September 27, 2017

LIC ने किया लुधियाना में रंगला पंजाब का आयोजन

गुरु नानक भवन में बांधा रंगारंग आयोजन ने संगीतमय समय 
लुधियाना: 27 सितंबर 2017: (पंजाब स्क्रीन टीम):: More Pics on Facebook
जब सियासत और समाज में छुपे तमाशबीन लोगों ने देश और पंजाब की अर्थव्यवस्था को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी उस समय जीवन बीमा निगम आम लोगों के साथ मध्यवर्गीय लोगों के भविष्य की सुरक्षा में लगा था। इस को चिंता थी कि कहीं ऐसा न हो कि किसी बीमा धारक को बहुत सख्त ज़रूरत हो--हर तरफ से जवाब मिल चुका हो उस समय हम भी उसे भूल जाएँ। हर बार LIC उस समय काम आता रहा जब ज़रूरतमंद को हर तरफ अँधेरा महसूस होता। कुछ मामलों में गड़बड़ियां भी हुईं लेकिन ज़्यादातर मामलों में LIC ने अपनी कर्तव्य परायणता का सबूत दिया। आज उसी ख़ुशी का इज़हार किया गया लुधियाना के गुरु नानक भवन की स्टेज पर। रंगला पंजाब एक यादगारी आयोजन रहा। 
भारतीय जीवन बीमा निगम के हीरक जयंती वर्ष को उत्साह पूर्वक मनाते हुये लुधियाना मण्डल ने आज गुरु नानक भवन लुधियाना में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम रंगला पंजाब का आयोजन किया । इस भव्य प्रोग्राम का शुभारंभ लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर श्री प्रदीप अग्रवाल ने अपने कर कमलों से किया । इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुतकर्ताओं ने देश भक्ति के गीतों के साथ-साथ पंजाब के लोक नाच गिद्दा व भंगरा से दर्शकों का मन मोह लिया । मुख्य अतिथि श्री प्रदीप अग्रवाल जी ने भारतीय जीवन बीमा निगम की राष्ट्रनिर्माण में भूमिका की सराहना करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने वाले एजेन्टों व शाखा विक्रय वाहिनी के सदस्यों सम्मान भी किया। More Pics on Facebook

रंगा-रंग प्रोग्राम के शुभ-अवसर पर लुधियाना मण्डल के वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक श्री एल. सी. पिपिल ने बताया भारतीय जीवन बीमा निगम ने पॉलिसीधारकों व राष्ट्र की सेवा करते हुये 61 गौरवपूर्ण वर्ष पूर्ण कर लिया है । जीवन बीमा का संदेश देश के हर कोने में पहुचाने तथा लोगों का पैसा लोगों के भलाई में लगाने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुये उन्होने बताया कि पिछले 17 वर्षो से जीवन बीमा के क्षेत्र मे प्राईवेट कंपनियों के आने के बावजूद भी भारतीय जीवन बीमा निगम ने मार्केट शेयर नई पॉलिसियाँ में 76% एवं कुल प्रीमियम आमदन में 71% रखते हुए अपना पहला स्थान कायम रखा हुया है । आज भारतीय जीवन बीमा निगम के पास 29 करोड़ से अधिक पॉलिसीधारक होने के साथ-साथ 23 लाख करोड़ से भी अधिक लाइफ फ़ंड एवं 25 लाख करोड़ की परिसंपत्तियाँ भी हैं । उन्होने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में भारतीय जीवन बीमा निगम ने 1,12,700-41 करोड़ रुपये के 215.58 लाख दावों का भुगतान कर के एक इतिहास बनाया है। 99.63% मृत्यु दावों का भुगतान सूचना मिलने के 15 दिनों के अंदर किया गया है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने पॉलिसी धारकों को बेहतर सेवा प्रदान करने हेतु सूचना प्रोधौयोगिकी का अधिकतम उपयोग किया है। भारत में सब से बड़ा बीमा उद्योग होने के कारण भारतीय जीवन बीमा निगम ने हमेशा उच्च तकनीक को अपनाते हुए अपने पॉलिसी धारकों को बेहतर सेवा प्रदान कर रहा है।

No comments: