Monday, March 17, 2014

पावन कुरआन के अपमान का आरोपी निकला डरगज ऐडिक्ट

पाकिस्तान: हिन्दु समुदाय के खिलाफ आग और तोड़फोड़ के बाद शांति 
तोड़फोड़ और आगज़नी के बाद 
पूरे हिन्दू समुदाय को निशाना बनाया 
पाकिस्तान के लड़काना इलाके में स्थिति नियंत्रण में होने के बावजूद हिन्दू बहुल इलाके में सहम छाया हुआ है। एक ड्र्ग्स ऐडिक्ट व्यक्ति के कुकृत्य की सज़ा पूरे हिन्दु समुदाय को दी जा रही है। गौरतलब है कि एक हिन्दु व्यक्ति पर पावन कुरान के कुछ पन्ने फाड़ने का आरोप है। यह आरोप अभी तक साबित भी नहीं हुआ। पुलिस इस सारे मामले की उच्च स्तरीय जाँच कर रही है। उम्मीद है इस सारे मामले की हकीकत जल्द ही सब के सामने आ जायेगी। अफ़सोस को क्रोधित हुए लोग जांच पूरी होने का इंतज़ार भी नहीं कर रहे।   
हिन्दु धर्मशाला पर हमले के बाद का भयावह दृश्य
किसी सिरफिरे की ओर से पवित्र कुरान के कुछ पुष्ठ फाड़ने की सज़ा पाकिस्तान के हिन्दू समुदाय को भुगतनी पड़ी। गुस्साए लोगों ने न केवल मंदिर को आग लगाय बल्कि वहाँ की एक हिन्दू धर्मशाला को भी अपना निशाना बनाया गया। पाकिस्तान से प्राप्त कुछ तस्वीरों को हम यहाँ भी प्रकाशित कर रहे हैं। 
हमला इतना भयावह था कि पूरे  इलाके में कोहराम मच गया। हमलावरों ने जम कर मूर्तियों की तोड़फोड़ की। आतंक का नंगा नाच इतना खतरनाक था कि प्रशासन को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए कर्फ्यू लगाना पड़ा।
इस आरोप के बाद शनिवार की रात को लड़काना के हिन्दू मन्दिर और धर्मशाला को निशाना बनाया गया। आग लगाई गयी और तोड़फोड़ की गयी। 

अब हालत नियंत्रण  में है और करफियू में भी काफी ढील है पर  बावजूद हिन्दु परिवार भयभीत हैं। हिन्दु समाज ने बार बार सफाई दी है कि वे इस तरह की घटिया बातें सोच भी नहीं सकते। 


No comments: