Friday, May 26, 2017

गालिब रणसिंह वाल में मस्जिद हजरत अबू बकर का उद्घाटन


गांव के लोगो ने कौमी एकता का सबूत दिया है : शाही इमाम पंजाब

लुधियाना: 25 मई 2017: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 
जहां स्वार्थी सियासतदान आज भी लोगों में फुट डाल कर अपना उल्लू सीधा करने में लगे है वहां नेक लोग अभी भी भाईचारक सांझ को मज़बूत बनाने में लगे हैं। गांव गालिब रण सिंह में आज हुआ आयोजन इस मैत्री की ही एक झलक थी।  

जगराओं तहसील के गांव गालिब रण सिंह में आज मजलिस अहरार इस्लाम हिन्द की ओर से बनाई गई भव्य मस्जिद का उद्घाटन पंजाब के शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने अपने कर कमलों द्वारा किया। इस मौके पर नाइब शाही इमाम मौलाना उस्मान रहमानी, गांव के सरपंच हरसिमरन सिंह बाली, पंचायत मैंबर राजिन्द्र सिंह, दविन्द्र सिंह, सुखविन्द्र सिंह,हरजिन्द्र कौर, भगवंत सिंह, नरिन्द्र कौर, बलजीत सिंह, नंबरदार वीरइन्द्र सिंह व अन्य भी मौजूद थे। गौरतलब है कि गालिब रणसिंह वाल में एक दर्जन से अधिक मुस्लिम परिवार है जोकि पिछले लंबे समय से गांव में मस्जिद बनाने की कोशिश कर रहे थे, इन परिवारों की जरूरत को देखते हुए गांव के सरपंच हरसिमरन सिंह बाली ने शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी के साथ सम्पर्क कर गांव में एक भव्य मस्जिद का निर्माण करवाया। गांव में बनी यह मस्जिद अपनी खूबसूरती स्वयं ही ब्यां करती है।
 
इस मौके पर शाही इमाम पंजाब ने कहा कि मस्जिद खुदा का घर है और इसके दरवाजे हर इंसान के लिए खुले है। उन्होंने कहा कि गांव के हिन्दू-सिख भाइयों ने मस्जिद के निर्माण में योगदान डाल कर कौमी एकता को मजबूत किया है। शाही इमाम ने कहा कि इस्लाम अमन का मजहब है और समाज में बराबरी का संदेश देता है तांकि किसी के साथ भेदभाव न किया जाए। इस मौके पर अल हबीब ट्रस्ट के महासचिव व नाइब शाही इमाम मौलाना उस्मान रहमानी ने सरपंच ंच हरसिमरन सिंह बाली और पंचायत मैंबरों को सम्मानित किया। उस्मान रहमानी ने बताया कि गांव में मस्जिद के निर्माण के दौरान वह जब भी लुधियाना से आये तो उनका हिन्दू-सिख भाईयों की तरफ से गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया और कभी भी किसी चीज की कमी नहीं आने दी गई। 

No comments: