Tuesday, March 04, 2014

संत श्री आशारामजी बापू पर आरोप लगानेवाली लड़की निकली बालिग

Tue, Mar 4, 2014 at 10:23 PM
लड़की की जन्मतिथि 6 अगस्त, 1995 
शाहजहाँपुर: 4 मार्च 2014: (SPS//पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
सतसंग प्रचार सेवा की तरफ से प्राप्त एक पत्र के मुताबिक बापू आसाराम पर आरोप लगाने वाली लड़की बालग निकली है। इस पत्र के मुताबिक इस मामले में अभी और जाँच की जा रही है।   
संत श्री आशारामजी बापू को पॉक्सो एक्ट के तहत जेल भिजवाने की साजिश की पर्तें अब खुल गयी हैं । इस संदर्भ में एक अहम सबूत सामने आया है। शाहजहाँपुर के श्री शंकर मुमुक्षु विद्यापीठ से आरोप लगानेवाली लड़की के बालिग होने का प्रमाण हाथ लगा है। पुलिस को सबूत सौंप दिया जाने के बाद नर्सरी और केजी के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की प्रमाणिकता जांचने जोधपुर की पुलिस टीम शाहजहाँपुर पहुंची। टीम-प्रमुख जोधपुर के एएसपी पहाड़ सिंह राजपूत ने विद्यालय के चेयरमैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से भेंट के साथ ही आरोप लगानेवाली लड़की के पिता के बयान भी दर्ज किये। टीम ने सरस्वती शिशु मंदिर के शैक्षिक अभिलेखों की भी पड़ताल की।
श्री शंकर मुमुक्षु विद्यापीठ के प्रिंसिपल ने 6 फरवरी को पुलिस को दिए पत्र में लड़की की जन्मतिथि 6 अगस्त, 1995 दर्शाई है। इस नई जन्मतिथि के अनुसार तथाकथित घटना के समय युवती बालिग थी। जब लड़की बालिग है तो पॉक्सो एक्ट लगाकर 74 वर्षीय एक राष्ट्रसेवी लोकसंत को गत छः महीनों से जेल में अन्यायपूर्वक क्यों डाला गया है ? यह सवाल उनके समर्थकों एवं जनता द्वारा उठाया जा रहा है। 

No comments: