Tuesday, September 03, 2013

सुखबीर बादल दूसरी बार बने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान

जीत के बाद दिए नई मंजिलों और नए निशानों के इशारे 
*कहा-हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शिरोमणि अकाली दल लड़ेगी विधानसभा चुनाव
*केंद्र सरकार पर लगाया पंजाब के साथ मतभेद करने और खाद्य आपूर्ति बिल पर नकल करने का आरोप
*कांग्रेस के पंजाब प्रधान प्रताप सिंह बाजवा को कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी बड़ा गप्पी
सभी तस्वीरें गजिन्द्र सिंह किंग//पंजाब स्क्रीन 
अमृतसर: 3 सितम्बर 2013: (गजिंदर सिंह किंग//पंजाब स्क्रीन): पंजाब के उप -मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को आज एसजीपीसी परिसर स्थित तेजा सिंह समुद्री हाल में हुए डेलीगेट इजलास में पार्टी का दूसरी बार प्रधान चुना लिया गया। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री और पार्टी के सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल के अलावा कई केबिनेट मंत्री और सीनियर लीडरशिप भी मौजूद थी। पार्टी का प्रधान चुने जाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सुखबीर सिंह बादल ने कहा, कि पार्टी हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर पंजाब के साथ मतभेद करने और खाद्य आपूर्ति बिल पर पंजाब की नकल करने का आरोप लगाया। दूसरी बार पार्टी की कमान संभालने के बाद कांग्रेस के पंजाब प्रधान पर हमला बोलते हुए सुखबीर बादल ने उन्हें कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी बड़ा गप्पी करार दिया।
          पंजाब के उप -मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को आज एसजीपीसी परिसर स्थित तेजा सिंह समुद्री हाल में सर्वसम्मति से दूसरी बार पार्टी का प्रधान चुन लिया गया। इस मौके पर जहां पंजाब के कई केबिनेट मंत्री और पार्टी की सीनियर लीडरशिप मौजूद थी, वहीं पार्टी के सरपरस्त और मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी इसमें शामिल हुए। पार्टी प्रधान का ओदहा संभालने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी की आगामी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा, कि पार्टी जल्द ही हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने बताया, कि हरियाणा में शिअद इनेलो के साथ, तो दिल्ली में भाजपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी। जबकि उत्तर प्रदेश में किस पार्टी के साथ उनका गठबंधन होगा, इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया।  
            उप मुख्यमंत्री ने शिअद के प्रधान का दूसरी बार ताज पहनने के बाद केंद्र सरकार पर सीधा निशाना लगाया और कहा, कि केंद्र सरकार ने पंजाब के साथ मतभेद करते हुए पंजाब को दिए जाने वाले फंड में कटौती कर दी है। उन्होंने कहा, कि इसके अलावा केंद्र सरकार जो खाद्य आपूर्ति बिल ला रही है, वह शिअद की नकल कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में फाइनेनशियल इमरजेंसी की बातें की जा रही है। जबकि यह इमरजेंसी तो केंद्र में है और उन्हें डर है, कि केंद्र सरकार इसके अपने साथ पूरे देश को न ले डूबे। पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, कि जब प्रताप सिंह बाजवा को पार्टी ने पंजाब प्रधान का ओहदा दिया था, तो उन्होंने सोचा था, कि शायद बाजवा कुछ अच्छी राजनीति करेंगे। लेकिन वह गप मारने में कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी आगे निकल गए।
              इस मौके पर पार्टी प्रधान सुखबीर बादल ने बताया, कि आगामी कुछ समय के अंदर-अदर हर जिले में शिरोमणि अकाली दल का अपना कार्यालय होगा और वहां हर महीने पार्टी कार्यकर्ताओं की वर्कशाप लगाई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा, कि पंजाब सरकार आगामी दो महीनों के अंदर अमृतसर में करीब चार सौ करोड़  अगले डेढ़ वर्षों में करीब 15 सौ करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाएगी।

No comments: