Friday, August 19, 2011

जलियांवाला बाग़ से भी उठी अन्ना के हक में आवाज़


अब जला देंगे अँधेरे को जो जलना होगा
मोमबतियां जला कर लोगो ने किया क्रांती का समर्थन   
अमृतसर से गजिंदर सिंह:  
अमृतसर में शहीदों के सब से बड़े शहीदी स्थान जलियांवाला बाग़ में भी गुरूवार को देर शाम अन्ना हजारे के समर्थन की आग अपने पूरे जलवे से उठीहुई नज़र आयी,  अमृतसर के जलियांवाला बाग़ में अमर ज्योति के सामने लोगों ने मोमबतियां जला कर आपना  समर्थन अन्ना हजारे को दिया, जिस की प्रधानगी संसंद सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने की. 
भ्रष्टाचार के गहन अँधेरे को चीरती हुयी यह रौशनी कह रही थी कि अब जला देंगे अँधेरे को जो जलना होगा. यह शहीदी स्थल से लिया गया संकल्प था कि अब हम देश और देश की आजादी पर लगे भ्रष्टाचार के कलंक को मिटा कर ही दम लेंगें. क्रांती की इस आवाज़ को बुलंद करने के लिए महिला शक्ती भी बढ़ चढ़ कर आगे आई.
अमृतसर के हाल गेट के बाहर हाथों में मोमबातिया  लिए खड़े यह वह लोग है, जो आज यहाँ अन्ना हजारे के समर्थन में एकत्रित हुए है, दरअसल आज यहाँ भी बी, जे, पी के कार्यकर्ताओं ने एक विशाल मोमबती रैली हाल गेट से शुरू कर बाजारों से होती हुई अमृतसर के प्रसिद्ध शहीदी स्थान जालिया वाला बाग़ के स्मारक पर जा कर खत्म हुई. हर तरफ जोश और उत्साह था, ऊर्जा थी. 
इस मौके रैली की प्रधानगी करती हुई सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अन्ना हजारे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जब  तक सरकार अन्ना हजारे जी को लोक पाल बिल नहीं देती वह सड़कों पर रहेंगे जिस के चलते आज वह देश के सब से बड़े शहीदी स्मारक पर 
आपना समर्थन अन्ना हजारे जी को दे रहे है, वहीँ जलियावाले बाग़ में जा कर इन लोगो ने वन्दे मातरम् के नारे लगाये और अन्ना हजारे जी आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ है, के नारे लगा कर अपना समर्थन अन्ना हजारे को दिया, वहीँ इस मौके पर लोगों की भारी भीड़-उमड़ कर इस शहीदी स्मारक में पहुँची. 

No comments: