Wednesday, July 31, 2019

टैक्स टैरर ने ली वीजी सिद्धार्थ की जान?

36 घंटे तक लापता रहने के बाद मिला नदी में तैरता हुआ शव 
नई दिल्ली: 31 जुलाई 2019: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो)::
कैफे कॉफ़ी डे अर्थात सीसीडी के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ का शव उसी नदी से मिल गया है जिसके पास वह लापता हुए थे। साफ़ हो गया है कि उन्होंने ख़ुदकुशी की थी। चर्चा है कि उनकी जान टैक्स टैरर ने ले ली। ख़ुदकुशी  मजबूरी का एक बड़ा कारण शायद यह भी था। वीजी सिद्धार्थ कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद थे। खबरों के मुताबिक, सिद्धार्थ का शव मंगलुरू के हुइगेबाज़ार के पास नेत्रावती नदी के किनारे से बरामद हुआ है।
गौरतलब है कि इंडियन कॉफ़ी हाऊस के बाद अगर कॉफ़ी के मामले में किसी ने सबसे ज़्यादा ध्यान खींचा तो वह है "कैफे कॉफ़ी डे" अर्थात सीसीडी। वही सीसीडी जिसके संस्थापक वीजी सिद्धार्थ सोमवार रात को लापता हो गए थे। उनके एक संतुलित लेकिन भावुक पत्र  के बाद इस तरह लापता होने से अनहोनी की आशंका लगातार बढ़ रही थी। नेत्रावति नाम की जिस नदी के पास उन्होंने अपनी कार और ड्राइवर को छोड़ा वहां बहुत बड़े पैमाने पर उनकी तलाश की जा रही है जिनमें पुलिस वाले, गोताखोर और मछुआरे शामिल थे। उनके लापता होने का रहस्य लगातार गहराता जा रहा था।
मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने कहा कि सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह 6 बजे के आसपास हुइगेबाज़ार के पास बरामद हुआ है। शव हुइगेबाज़ार के पास सुबह तैरता हुआ दिखा था जिसे मछुआरे किनारे तक लेकर आए। सिद्धार्थ के लापता होने के बाद उनका एक पत्र सामने आया था। जिसमें उन्होंने आयकर विभाग पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।
उन्होंने पत्र में लिखा है कि एक पूर्व डीजी ने माइंडट्री के साथ डील ब्लॉक करने के लिए उनके शेयर्स को दो बार अटैच किया, जबकि संशोधित रिटर्न्स उनकी ओर से फाइल किए जा चुके थे। सिद्धार्थ ने आईटी विभाग की इस कार्रवाई को अनुचित बताया है और लिखा है कि इसके कारण पैसे की कमी हो गई थी। शायद यहीं से उनकी वित्तीय परेशानियां शिखर छूने लगीं। 
इसी दौरान मंगलूरू पुलिस ने वीजी सिद्धार्थ के फोन की जांच के बाद खुलासा किया है कि 10 दिनों के अंदर वीजी सिद्धार्थ के पास आयकर की दर्जनों कॉल आई थी। अब देखना है कि कानूनन इस  रुख अख्तियार करता है। 

No comments: