Tuesday, July 10, 2018

निर्दोष स्कूल में सुखमनी साहिब के पाठ और कीर्तन का आयोजन

मंदबुद्धि बच्चों के लिए प्रयास करता है यह स्कूल 
लुधियाना: 10 जुलाई 2018: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: 
कलियुग की सभी बुराईयों के बावजूद लोगों की धार्मिक आस्था लगातार कायम है। इसी आस्था के चलते यहाँ के एक शिक्षण संस्थान "निर्दोष स्कूल" आने नए सत्र की शुरुआत बाकायदा सुखमनी साहिब का पाठ रख कर की। 
सराभा नगर स्थित निर्दोष स्कूल में नए सेशन की शुरुआत सुखमनी साहिब पाठ के साथ की गई। लेखिका और डिवोशनल सांग वोकलिस्ट जसमीत कुकरेजा ने कीर्तन किया। मधु खोसला ने नई चेयरपर्सन के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाली। मधु खोसला ने कहा कि उन्हें पूनम बिंद्रा के बाद ये जिम्मेदारी मिल रही है जो सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि वो पूरी कोशिश करेंगी की स्पेशल बच्चों को आगे बढ़ने में पूरा योगदान कर सकें। बच्चों को किताबें और स्टेशनरी की आइटम्स दी गई। साथ ही स्कूल के सभी ऑटोरिक्शा ड्राइवर्स को नई यूनिफॉर्म दी गई। पिओन किशोर की बेटी को जियोर्जिया में कॉलेज में एडमिशन मिलने पर 50 हजार की धनराशि इनाम के तौर पर दी गई। 
पूर्व चेयरपर्सन पूनम बिंद्रा ने बताया कि हाल ही में गुजरात में आयोजित हुई स्पेशल गेम्स में इक्षित शर्मा ने 50 मीटर रेस में पहला और सॉफ्टबॉल थ्रो चैलेंज में दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने कोच मनदीप की मेहनत के लिए उनका धन्यवाद किया। होटल हायत रिजेंसी के सहयोग से स्कूल में नई मसाला ग्राइंडिंग मशीन का भी उदघाटन किया गया। स्कूल की तरफ से डाक्टर जतिंदर कौर गंभीर ने मंद बूढी बच्चों के लिए किये जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी। 

No comments: