Monday, April 10, 2017

MTSM:फैशन डिज़ाइनिंग के ज़रिये छात्राओं को बना रहे हैं स्वावलंबी

रोज़गार के कई दरवाज़े खुलते हैं इस ट्रेनिंग के बाद-प्रो. अवनिंद्र कौर 
लुधियाना: 10 अप्रैल 2017: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):: For more Pics Please Click here
लुधियाना के पुराने कालेजों में से एक मास्टर तारा सिंह मेमोरियल कॉलेज फॉर वुमेन ही अपनी छात्राओं को समय की रफ्तार के साथ साथ हर क्षेत्र में सुयोग्य और स्वावलंबी बना रहा है। कालेज की छात्राओं ने कहा कि आज के युग की मांग है फैशन और इसमें पूरी तरह ट्रेंड होने के बाद अब हम खुद को बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। उनका कहना था कि इस क्षेत्र में सशक्त बन कर हम कहीं भी कभी भी अपने पैरों पर खड़ा हो सकते हैं। फैशन डिजाइनिंग डिपार्टमेंट की ओर से ‘लुक्स एंड ट्रेंड 2017’ फैशन शो का आयोजन किया गया जो कि  बहुत ही यादगारी रहा। फैशन डिजाइनिंग की स्टूडेंटस ने विभिन्न कैटेगरीज के तहत अपनी ड्रेसेस बना कर पेश कीं। इनमें फुलकारी, बाग, सुपर कूल कलेक्शन, ग्लिंप्स एंड ग्लॉस और एलीगेंस जैसी कैटेगरीज शामिल रहीं। मास्टर इन फैशन डिज़ाइनिंग एंड  मैनेजमेंट  (एम एफ डी  एम) की हेड प्रफेसर अवनिंद्र कौर ने बताया कि कालेज में इसकी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद हमारी छात्राएं किसी कालेज में लेक्चरर भी बन सकती हैं और इंडस्ट्री में भी जा सकती हैं क्यूंकि रोज़गार के बाद बहुत से अवसर पैदा होते हैं और अपने पैरों पर खड़ा हो कर ज़िंदगी जीने के कई दरवाज़े खुल जाते हैं। 
 For more Pics Please Click here
इस मौके पर डॉ. हरमिंदर कौर सैनी, नंदिनी कपूर और हुस्नजीत कौर ने जज की भूमिका निभाई। फैशन डिजाइनिंग डिपार्टमेंट की सलोनी अग्रवाल ने प्रोग्राम कोरियोग्राफ किया। अमनदीप कौर विर्क को बेस्ट डिजाइनर घोषित किया गया। अमनदीप ने स्प्रिंग सीजन की कलेक्शन दिखाई। ममता ने भंगड़ा कलेक्शन दिखा कर फर्स्ट रनरअप का खिताब जीता। साक्षी सपरा ने जुगनी थीम पर अपनी कलेक्शन दिखा कर सेकेंड रनरअप का खिताब जीता। वेलेंटिनो स्टाइल की कलेक्शन दिखाने पर जसप्रीत कौर को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. किरनदीप कौर ने विजेताओं को शुभकामनाएं दीं। 
 For more Pics Please Click here
उन्होंने डिपार्टमेंट द्वारा किए गए कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि फुलकारी और बाग में स्टूडेंट्स की दिलचस्पी सराहनीय है। कॉलेज के प्रेसिडेंट स्वर्ण सिंह और सेक्रेटरी कंवलइंद्र सिंह ने डिपार्टमेंट द्वारा किए गए कार्य की सराहना की। इस शो में भाग लेने के बाद ममता रानी, साक्षी, जसप्रीत और अन्य छात्राओं ने भी पंजाब स्क्रीन से मुलाकात के दौरान अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।   For more Pics Please Click here

No comments: