Saturday, February 04, 2017

चुनाव 2017 के रंग में रंगा हलका महल कलां

Sat, Feb 4, 2017 at 7:59 PM
हर वर्ग में रहा भारी उत्साह
भदौड़ 4 फरवरी (विजय जिंदल///पंजाब स्क्रीन)
2017 की मतदान के मद्दे नजर हलका महल कलां (104) में पाया गया भारी उत्साह हर वर्ग में मतदान में प्रति भारी योगदान, नौजवान, बुज़ुर्ग, और हर वर्ग में वोट डालनेे प्रति रूचि दिखाई दी, हलका महल कलांं के 151886 कुल वोटर हैं, मेल वोटर 80 475 और फीमेल 71 411 कुल बूथ हलके में 163 हैं, टोटल गांव हल्के में 74 हैं, हलका महल कलां के कुल 6बूथ हैं, जिन में 23 नंबर बूथ में 843 वोट भुगते, 24 नं: बूथ में 808 वोट, बूथ नं 25 के 679 और 28 नंबर बूथ के 657 वोट, और बूथ नं 26 में और 27 नं बूथ में 75 से 80 प्रतिशत के करीब कुल वोट भुगती। वोटों का रंग लोगों पर इतना चढा था कि महल कलां के बाजार खुले नजर नही आए, बाजारों में पूरा दिन सुनसान और शान्ति नजर आई। 
चुनाव कमीशन के पुख्ता प्रबंधों कारण हलके में कहीं भी कोई असुखद घटना नहीं घटी। पुलिस और सेना बल पूरा दिन पूरी चौकसी के साथ अपनी ड्यूटी पर सख्ती के साथ पहरा देते रहे जिससे कोई हुल्लडबाज या शरारती अनसर गलत हरकत न कर सके इस के अलावा उच्च अधिकारी और ड्यूटी पर तैनात ड्यूटी अफसरों ने भी अपनी यह चुनावी डयूटी पूरी तनदेही के साथ निभाई। 
पंजाब स्क्रीन डेस्क से पूनम ने और विवरण जोड़ा और बताया कि चुनावी उत्साह हर तरफ नज़र आया। युवायों में तो जोश और उत्साह था ही लेकिन इस मौके पर वृद्ध लोग भी मतदान करना नहीं भूले। उन्हें भी याद रहा कि अपने इलाके के विकास और अपनी लोगों के भले के लिए उस व्यक्ति का चुनाव करना है जो उनकी अपनी नज़र में सबसे अच्छा है। सख्त सर्दी, ठंडी हवा और वृद्ध शरीर के बावजूद वे वोट डालने के लिए पोलिंग स्टेशन तक पहुंचे और मतदान करके अपना लोकतान्त्रिक फ़र्ज़ निभाया। गौरतलब है कि इस बार अधिकतर स्थानों पर तिकौनी टक्कर नज़र आयी।  आज़ाद प्रत्याशियों ने भी इस बार की चुनावी जंग को दिलचस्प बनाया। सभी दलों के प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में बन्द हो चुकी है। नतीजा क्या रहा, लोग किसके हक में रहे इसका  चुनावी परिणामों के दिन ही सामने आएगा। उस दिन की इंतज़ार तकरीबन सभी को बहुत शिद्दत से है।  

No comments: