Monday, January 30, 2017

नशे के खिलाफ जंग में बेलन ब्रिगेड को मिला नया साथ:रथ यात्रा भी रवाना

अपना पंजाब पार्टी और कांग्रेस ने किया सक्रिय साथ का वायदा 
लुधियाना :: 30 जनवरी 2017: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो)::
आखिर अनीता शर्मा और उनकी टीम की निरन्तर मेहनत रंग लायी। इस बार चुनावी अवसर पर उनको अपना पंजाब पार्टी और कांग्रेस का सक्रिय साथ मिला है। अपना पंजाब पार्टी के प्रत्याशी बलकौर सिंह गिल और कांग्रेस की तरफ से मेवा सिंह कुलार व सुशील कुमार मल्होत्रा ने बेलन ब्रिगेड की मीडिया मीट में पहुंच कर अपने समर्थन की घोषणा की। कुछ अन्य नेता और प्रत्याशी पहले ही इस मामले में अपने सहयोग और समर्थन की घोषणा कर चुके हैं। नशे के खिलाफ इस आंदोलन पर अन्य दलों का रुख अभी स्पष्ट नहीं हो सका। 
गौरतलब है कि नशों के खिलाफ 2014 से आंदोलन चला रही बेलन ब्रिगेड ने पंजाब विधान सभा 2017 के चुनावों में जनता को शराब व नशों के खिलाफ जागरूक करने के लिए आज लुधियाना से बस यात्रा आरम्भ की है। इस यात्रा में  बेलन ब्रिगेड की सदस्याएं पंजाब के गांव गली मुहल्ले में जाकर महिलाओं को चुनाव के दौरान वोटरों को नशे व शराब बाँटने वाले उम्मीदवारों पर नजर रखने और इसकी सुचना चुनाव कमीश्नर व पुलिस को देने के लिए तैयार करेगी ताकि नशे व शराब का लालच देकर कोई भी पार्टी लोगों से वोट हासिल न कर सके यह यात्रा पंजाब के कई जिलों में जाएगी। 
बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता शर्मा ने कहा कि नशेड़ी व लालची लोग शराब व नशे के चक्कर में अपनी वोट गलत  उम्मीदवारों को डाल देते हैं जिससे भ्रष्ट उम्मीदवार जीतकर जनता को 5 साल तक लूटते है। इसलिए हर वोटर सोच समझ कर ईमानदार उम्मीदवार को वोट डाले ताकि विधान सभा में अच्छे लोग देश व समाज की सेवा करने के लिए आगे आए। 
अनीता शर्मा ने कहा कि उनकी संस्था बेलन ब्रिगेड का मकसद समाज व वोटरों को जागरूक करना है कोई भी वोटर शराब व नशा लेकर अपनी वोट किसी के हक़ में न डाले और नौजवान वोटर मुफ्त नशे के लालच में आकर अपनी  जिंदगी को नशे के नरक में न धकेले और युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे। 
इस मौके पर मैडम अनीता शर्मा ने यह भी कहा कि उन्होंने शराब व नशे के खात्मे के लिए भारत के प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी पंजाब के मुख्यमन्त्री प्रकाश सिंह बादल व अरविन्द केजरीवाल को कई पत्र लिखे और मेमोरेंडम दिए लेकिन किसी ने भी नशे व शराब से बर्बाद हो रहे पंजाब की तरफ ध्यान नहीं दिया जोकि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश की जनता के हित में नहीं है।  नशे का शिकार हुए मृतक युवकों के माता पिता भी साथ 
इस अवसर पर इंटलेक्चुअल सेल कांग्रेस पंजाब के वाईस प्रेजिडेंट सुशील मल्होत्रा ने कहा कि  अनीता शर्मा प्रेजिडेंट बेलन ब्रिगेड लम्बे समय से नशे के खिलाफ आन्दोलन चला रही है और उनकी यह नशा विरोधी समाज सेवा मानव कल्याण के लिए एक दिन वरदान साबित होगी।  संस्था के कन्वीनर मेवा सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बेलन ब्रिगेड की नशा विरोधी मुहिम को कामयाब करने के लिए स्लम एरिया में 5 प्रतिशत शराब के ठेके बन्द करने का ऐलान कर  दिया है। प्रोफेसर सतीश जोशी ने कहा कि नशा  पंजाब के नोजवानो के लिए अभिशाप है और इसे खत्म करने के लिए सारे समाज को बेलन ब्रिगेड जैसी संस्थाओ का सहयोग करना चाहिए तभी नशो के जाल में फंसे पंजाब को बाहर निकाला जा सकेगा। इस अवसर पर कश्मीर कौर, आशु शर्मा, कोमल शर्मा, शोभा दीदी, सुनीता, किरण शर्मा, नेहा, सोनिया, भूपिंदर कौर, जी. एस. भटिया आदि उपस्थित हुए। अब देखना यह है कि नशे के प्रकोप और कारोबार को यह आंदोलन कितना कम कर पाता है। 


No comments: