Saturday, August 27, 2016

स्टेट बैंक आफ पटियाला इम्पलाईज़ यूनियन की विशेष बैठक


Sat, Aug 27, 2016 at 4:39 PM
बैठक का मुख्य उद्देशय सैनेट 2016 के चुनाव रहा 
लुधियाना: 27 अगस्त 2016: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):


श्री संजय शर्मा, डिप्टी महा सचिव, एसबीआई आफिसर्स एसोसिएशन, श्री संदीप भारद्वाज़, सचिव, एबीओए (लुधियाना), प्रोफेसर तरुण घई, श्री गुरबचन सिंह, उप प्रधान आल इण्डिया ओबीसी आफिसर्स एसोसिएशन, श्री राजेश वर्मा, उप प्रधान, पंजाब बैंक इम्पलाईज़ फैडेरेशन, श्री देवेन्द्र शर्मा, श्री पवन कुमर, सचिव, गवर्न्मैंट एडिड स्कूलज़, श्री नवल छिब्बड़, भूतपूर्व प्रधान बार कांउसिल, लुधियाना, कामरेड रमेश रत्न ने बैठ्क को संबोधित किया । कामरेड प्रवीण मोदगिल, सीनीयर उप प्रधान, एसबीओपी इम्पलाईज़ यूनीयन भी इस अवसर पर उपस्थित रहीं। 

बैठक में बताया गया कि श्री नरेश गौड़ ने वर्ष 2012 में पंजाब विश्वविद्दालय, चंडीगढ़ के सैनेट सदस्य के लिए चुनाव लड़ा था और वह 2012 में चुनाव जीत कर पंजाब विश्वविद्दालय, चंडीगढ़ के सैनेट सदस्य बने । वह निर्विरोध सिंडीकेट चुने गये एंव वह 1 जनवरी 2015 से 31 दिंसबर 2015 बतौर सिंडीकेट रहे । 2012 से वह सिंडीकेट एंव सैनेट सदस्य के तौर पर लगातार विभिन्न स्तर पर कालेज़ प्रंबधकों द्वारा शिक्षकों पर अन्याय, उनके शोषण के विरुध एंव विद्दार्थियों के लिए लड़ रहे हैं ।  इस समय के दौरान बहुत बार उन्होंने विभिन्न परिक्षाओं में पेपरों में कमियों के लिए अपनी आवाज़ उठाई । समय समय पर वह विद्दार्थियों के भलाई के लिए सिंडीकेट एंव सैनेट में अपनी बात रख रहे हैं । सहबद्ध कालेजों की फीस कमेटी के सद्स्य होने के नाते उन्हीं के कड़े विरोध के कारण फीस की बढोतरी बहुत कम हो पाई जोकि पंजाब विश्वविद्दालय, चंडीगढ़ के फैसले के रहते बहुत अधिक होनी तय थी। 

इस साल श्री नरेश गौड़ द्वारा चुनाव लड़ रहे हैं । हम आप सभी से अपील करते हैं कि अपना समर्थन दीजिए, वोट कीजिए एंव श्री गौड़ को सैनेट सदस्य चुनिए ताकि वह एक बार फिर सैनेट सदस्य रह्ते हुए विभिन्न स्तर पर कालेज़ प्रंबधकों द्वारा शिक्षकों पर अन्याय, उनके शोषण के विरुद्ध एंव विद्दार्थियों के लिए अपनी आवाज उठा सकें एंव हर स्तर पर अपनी भविष्य की पीढ़ी की भलाई के लिए लड़ सकें । हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि सैनेट सदस्य के तौर पर उनकी प्राथमिकता शिक्षकों, विद्दार्थियों एंव जिस समाज में हम सब रहते हैं, इन सभी की भलाई एंव सुधारों जैसे मुद्दों की रहेगी । 

सभी का धन्याबाद करते हुए कामरेड नरेश गौड़ ने अपने पिछ्ले कई तरह के अनुभव सांझा किए । उन्होंने बताया कि अपने पिछले कार्याकाल में सभी मुद्दों पर उन्होंने न केवल विद्दार्थियों की एवं शिक्षकों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान किया अपितु उनके आने वाले कल को भी सुरक्षित एंव सुनिशित किया । उन्होंने सभी से अपील की कि आने वाली पीढियों के बारे में सोचना हमारा कर्तव्य है । हम शिक्षा के क्षेत्र में होने बाले अन्याय के खिलाफ आवाज उठायें और इससे बेहतर प्लेट्फार्म हमें नहीं मिल सकता इन सब के विरुद्ध आवाज़ बुलंद करने का । आईये एक बार फिर से मुझे समर्थन दें, वोट करें ताकि मैं अपने दवारा आपकी आवाज़ आगे तक पहुँचा सकूं ।            

बैठक में सभी ने एक स्वर में कहा कि आईये हम सब श्री नरेश गौड़ को समर्थन दें, वोट दें एंव उन्हें चुन कर अपने शिक्षा प्रणाली के स्तर को सुधारने, इसे पारदर्शक बनाने एंव सैनेट में श्री नरेश गौड़ के द्वारा अपनी सभी की आवाज़ बुलंद करें। 

No comments: