Friday, August 19, 2016

रिटायर्ड ब्रिगेडियर गगनेजा पर हमला करने वालों को जल्द पकड़ो

चंडीगढ़ में आरएसएस के शिष्टमंडल ने की राज्यपाल से भेंट 
मोहाली:18 अगस्त 2016: (पुष्पिंदर कौर//पंजाब स्क्रीन): 
आरएसएस के वरिष्ठ नेता रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा पर जालंधर में हुए हमले का मामला अभी तखल न होने के कारण संघ और भाजपा केडर में लगातार रोष बना हुआ है। इस हमले की तकरीबन सभी दलों ने सख्त शब्दों में निंदा की थी। इसी बीच चंडीगढ़ के संघ संचालक त्रिलोकी नाथ गोयल ने पंजाब के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को सौंपे ज्ञापन में अारएसएस पंजाब के सह प्रांत संघचालक ब्रिगेडियर (रिटा.) जगदीश गगनेजा पर 6 अगस्त को कातिलाना हमला करने वालों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। गोयल ने कहा है कि गगनेजा पर किया गया हमला पंजाब व देश के सामाजिक सौहार्द तथा भाई-चारे को तोड़ने की साजिश है। उल्लेखनीय है जगदीश गगनेजा पर जालंधर के ज्योति चौंक के भीड़भाड़ भरे सघन इलाके में 6 अगस्त की शाम को हमलावरों ने उस समय गोली चलाई थी जब वे अपने परिवार के साथ ज्योति चौक के नजदीक खरीददारी कर रहे थे। वे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। पंजाब के हालात पर नज़र रखने वाले समाजिक और सियासी लोगों ने इसे आतंकवाद की दस्तक के तौर पर लिया और सरकार को सतर्क होने की सलाह भी दी। हमलावरों को पकड़ने में हो रही देरी के कारण आम लोगों में निराश का आलम है और उन्हें एक बार फिर असुरक्षा का अहसास होने लगा है।
गौरतलब है कि जिस दिन श्री गगनेजा पर गोली चलाई गई उस दिन उन्होंने एक अहम मीटिंग बुला रखी थी। आरएसएस के प्रदेश सह संघ चालक रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा ने रविवार को जालंधर में संघ की एक बड़ी बैठक बुलाई हुई थी। डेवियट में होने वाले इस विभाग मिलन कार्यक्रम में संघ के पंजाब में कार्यक्रत सभी विंग बुलाए हुए थे। बैठक का मुख्य एजेंडा पंजाब में संघ के प्रचार-प्रसार व आम लोगों को संघ से अवगत करवाने का था। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में आरएसएस का विस्तार करना व वहां नई शाखाएं खोलने की भी चर्चा इसी कार्यक्रम में होनी थी। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भी कई मुद्दों पर चर्चा की जानी थी। 
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की पंजाब इकाई के सचिव कामरेड हरदेव अर्शी ने भी इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए चेताया था कि सरकार को अब तो नींद से जाग जाना चाहिए। 
Com Hardev Arshi on law and Order situation in Punjab

No comments: