Friday, August 12, 2016

जारी है पत्रकारों के साथ गुंडागर्दी का सिलसिला

Thu, Aug 11, 2016 at 7:47 PM 
नई वारदात हुई भदौड़ में-डीसी व डीएसपी ने कहा होगी कड़ी कार्रवाई
भदौड़ 07 अगस्त 2016(विजय जिंदल//पंजाब स्क्रीन):
गत दिनों डिप्टी कमीशनर बरनाला भुपिंदर सिंह राय ने एक बैठक के दौरान स्थानीय नगर कौसिल के अधिकारियों को नगर कौंसिल की हदूद के बाजारों व सड़कों में दिन व दिन हो रहे नाजायज कबजों को हटाने के लिए कड़े आदेश जारी किए थे। 

बरनाला के डीसी साहिब के आदेश का पालन करते हुए एसडीएम तपा राजपाल सिंह व स्थानीय नगर कौसिल के कार्यकारी अधिकारी राकेश कुमार ने कार्रवाई करते हुए वार्ड नं 11 की सरकारी खाई वाली जगह पर चल रही उसारी को अवैध बताते हुए रुकवाने की कोशिश की थी परंतु वार्ड के मौजूदा पार्षद परमजीत सिंह सेखों ने उक्त आधिकारियों को कहा कि हमारे पास नई उसारी करने के लिए अदालती आर्डर हैं जब एसडीएम तपा ने उनसे उक्त आर्डर की कापियां दिखाने के लिए कहा तो पार्षद प्रमजीत सिंह ने शाम को उपरोक्त अदालती आर्डर दिखाना का वादा कर लिया। इसके बाद सभी अधिकारी बिना कोई कार्रवाई किए वापस लौट गए। उपरोक्त सारे मामले की भदौड़ के पत्रकारों व्दारा की कवरेज अगले दिन जब समाचार पत्रों में छपी खबरों से ख़फ़ा एक पूर्व एमसी जो अब आम आदमी पार्टी का नेता है और विस क्षेत्र भदौड़ से एसएलए के टिक्ट के लिए अपनी दावेदारी भी जता रहा है ने अपने 25-30 के करीब व्यक्तियों को साथ लेकर पत्रकारों के घरों व दफ्तरों में जाकर विभिंन्न प्रकार की धमकीयां देना शुरू कर दिया।इसी सिलसिले में एक पंजाबी अख़बार के पत्रकार सुखविंद्र सिंह पलाहा पुत्र हरभजन सिंह के घर पहुँचे और उसकी खबर को गलत करार देते हुए गाली गलौच शुरू कर दिया जब सामने पत्रकार ने विरोध किया तो वे सभी मारपीट पर उतर आए पत्रकार सुखविंद्र सिंह इस मारपीट में गंभीर घायल हो गया और इधर उधर भाग कर अपनी जान बचाई। और हमलावरों के जाने के बाद पत्रकार को सिविल अस्पताल भदौड़ में भर्ती कराया गया और जांच के बाद गंभीर अवस्था को देखते हुए सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने सुखविंद्र को आगे रफर कर दिया।
इकठ्ठा हुआ पत्रकार भाईचारा
पत्रकार पर हुए कातिलाना हमले का पता चलते ही समूचा पत्रकार भाईचारा इकठ्ठे होकर पुलिस थाना भदौड़ के प्रभारी अजायब सिंह व डीएसपी तपा राज कपूर से इंसाफ के लिए मिला तो पुलिस प्रसाशन ने भरोसा तदिया है कि पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपीयों को जल्द से जल्द काबू कर लिया जाएगा। 
चार नामजद व्यक्तियों के नाम
सिविल अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती पत्रकार सुखविंद्र सिंह पलाहा ने पुलिस थाना भदौड़ के एएसआई परमजीत सिंह को दिए गए ब्यान में आम आदमी पार्टी के स्थानीय नेता व पूर्व पार्षद के अलावा बीस अन्य अज्ञात व्यक्तियों के नाम लिखवाए हैं।
आप पार्टी दिखा सकती है बाहर का रासता  
आम आदमी पार्टी के सर्कल भदौड़ के अध्यक्ष व राज्य सत्रीय लीगल सेल टीम के सदस्य कीर्त सिंगला से जब उनकी पार्टी के स्थानीय नेता व्दारा पत्रकार से की गई मारपीट के बारे में जब बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मैं दो तीन दिनों से भदौड़ से बाहर था अभी ही भदौड़ आया हूं। और सारे मामले की पड़ताल कर पार्टी के उच्च नेताओं को रिर्पोट देकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments: