Sunday, March 08, 2015

ढण्डारी बलात्कार व कत्ल काण्ड गर्माया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर

दोषी विक्की को जमानत मिलने और पीड़ित परिवार के साथ मारपीट से इलाके में तनाव
लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ़ नारेबाज़ी की  
ढण्डारी खुर्द (लुधियाना):8 मार्च 2015: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
लुधियाना में शहनाज अगवा, बलात्कार व कत्ल काण्ड का मामले में आज माहौल काफी तनावपूर्ण बन गया जब जेल में बन्द दोषियों में से दो दोषियों शहजाद और अनवर के तीन रिश्तेदारों ने मृतका शहनाज की माँ हुश्नियारा खातून को अदालत में गवाही न देने के लिए कहा और ऐसा न होने पर जान से मारने की धमकी दी। शहनाज की माँ ने जब कहा कि वे किसी दबाव के नीचे नहीं झुकेंगे तो इन तीनों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मौके पर इक्कठा हुए लोगों ने उसे बचाया। इस मामले में पुलिस को लिखित शिकायत दी गई है। इसी तरह पीड़ित परिवार के मददगार मोहल्ला निवासी मोनू तिवारी को भी जान से मारने की धमकियाँ दी जा रही हैं। इस बारे में भी पुलिस को लिखित शिकायत दी गयी है। गुण्डा गिरोह, उनके रिश्तेदार आदि इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर ढण्डारी बलात्कार व कत्ल काण्ड विरोधी संघर्ष कमेटी के संयोजक व कारखाना मज़दूर यूनियन के अध्यक्ष लखविन्दर व अन्य यूनियन कार्यकर्ता भी पहुँच गए। सैंकड़ों में इक्कठे हुए लोगों ने जमकर नारेबाजी की।
    इस मामले में दोषी विक्की को जमानत मिलने के खबर फैलने से इलाके के लोगों में काफी गुस्सा है। विक्की को एक महीना पहले चलान पेश होने से पहले ही चार फरवरी को जमानत मिल गई थी। पुलिस ने इस बारे में किसी को खबर नहीं होने दी यहाँ तक कि पीड़ित परिवार को भी इसकी सूचना नहीं दी गई थी। चार मार्च को इस मामले में अदालत में सुनवाई के दौरान ही पता चला कि विक्की तो जमानत पर रिहा हो चुका है। इसके बाद इलाके के लोगों में काफ़ी गुस्सा फैला हुआ है। आज ढण्डारी बलात्कार व कत्ल काण्ड संघर्ष कमेटी ने इलाके के लोगों की सभा की और पुलिस से माँग की कि विक्की की जमानत रद्द की जाए। विक्की को जमानत चलान पेश होने से पहले मिली है। चलान में विक्की और अन्य दोषियों के खिलाफ़ और भी धाराएँ जोड़ी गई हैं जिनमें विक्की व अन्य दोषियों को जमानत नहीं मिली है। बाकी के दोषी कत्ल केस में अभी जेल में बन्द हैं। लोगों ने पंजाब पुलिस के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की। संघर्ष कमेटी के संयोजक और का.म.यू. के अध्यक्ष लखविन्दर ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विक्की को जमानत मिलना और इसकी पीड़ित परिवार तक को एक महीने तक कोई खबर न होने देना पुलिस की दोषियों के साथ मिलीभगत को एक बार भी स्पष्ट करता है। लोगों ने माँग की कि विक्की को तुरन्त गिरफ्तार किया जाए, दोषियों के साथ मिलीभगत बन्द की जाए, अदालती केस की जानकारी नियमित तौर पर पीड़ित परिवार को दी जाए। लोगों ने किसी भी दबाव में न आने, गुण्डा गिरोह न डरने और संघर्ष जारी रखने का प्रण किया।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शराब विरोधी आंदोलन सड़कों पर

बेलन ब्रिगेड की  तरफ से आयोजित की गई  शराब एक  नशा पर महाचर्चा
लुधियाना: 8 मार्च 2002 (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
बेलन ब्रिगेड की  तरफ से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शराब व अन्य नशो के विषय पर महाचर्चा  में बड़ी सियासी पार्टियों नेताओं सहित कई राजनैतिक, सामाजिक व धार्मिक वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे।
इस अवसर पर बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष आर्किटेक्ट अनीता शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष महिला दिवस पर शुरू किये गए नशो के खिलाफ आन्दोलन में आम जनता को हीरोइन स्मैक आदि ड्रग कहां से आती है कौन बेचता है आज तक पता नहीं चला और पंजाब सरकार ने सारे नशे का ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ दिया है। पाकिस्तान बार्डर पर धरना लगा कर  अकाली सरकार ने यह साबित कर दिया कि उनका हीरोइन व स्मैक जैसे नशो से कोई वास्ता नहीं है।  ब्रिगेड ने आरोप लगाया कि हकीकत यह है कि पुलिस ड्रग माफिया व नेताओ की मिलीभगत से आज भी नशा सरेआम इधर से उधर सप्लाई हो रहा है।
जो नेता  सरकार चलाने के लिए गली गली मोहल्ले में शराब के ठेके खोल कर 4500 करोड़ का टैक्स इकठ्ठा करते है भला वे ड्रग के नशो  पर कैसे काबू पाएगे।  आज पंजाब  सरकार की टैक्स इकठ्ठा करके सरकार चलाने की पॉलसी एक गरीब मजदूर को  घर लौटने से पहले ही  उसकी  जेब शराब के ठेके पर  हल्की कर देती है।   
बेलन ब्रिगेड ने पंजाब सरकार से मांग की है कि शराब के ठेको में  20 से  25  प्रतिशत हर साल कमी की जाये।  सुबह नौकरी के  वक्त रजिस्टर में  हाजरी  लगाते  समय सरकारी मुलाजमो को एल्कोमीटर से चैक किया जाए । सरकार महीने में दो बार वेतन देने की तारीख तय करे और उस दिन ठेके बंद रखे जाये ढ्ढ जिस इलाके  ठेका खोला जाये वहां  के 60 प्रतिशत लोगो की  सहमति ली जाए। 
सरकार शराब के ठेको की गिणती  के मुताबिक लोगो को मेडीकल  सुविधा देने के लिए उतने  ही मेडीकल  क्लीनिक व अस्पताळ भी  गली  मोहल्लो  में खोले।  शराब पीकर गाड़ी चलने वालो का लाइसेंस रद्द किया जाये। हैल्थ  डिपार्टमेंट शराब के ठेकों पर जाकर शराब की क्वालिटी की जांच करे और शराब की बोतल के रैपर  पर  80 फीसदी जगह पर पंजाबी व हिन्दी भाषा में स्पष्ट लिखा जाए कि इस शराब की बोतल में कितने प्रतिशत अल्कोहल है और इसकी  कितनी मात्रा पीने से इन्सान को ब्लड प्रेसर, शुगर, लीवर व जिगर की बीमारी होती है।
अनीता शर्मा ने कहा कि जब तक पंजाब सरकार शराब की पॉलसी नहीं बदलती  तब तक  बेलन ब्रिगेड का शराब के ठेको के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा।
इस अवसर पर राष्ट्र धर्म से विनोद जैन ,कुंवर रंजन सिंह, ब्रह्म कुमारी आश्रम, हरदयाल सिंह , प्रोफेसर करुणा शर्मा, गुरनाम सिंह सिद्धू , स्वतंत्र आवाज एन जी ओ, श्री सुंदर लाल धमीजा (गोबिंद  गोधाम), डॉ मधुमिता  बनर्जी  (सदभावना ग्रुप) , श्री गंगा नन्द आश्रम श्री गुरुदेव अत्री, हेल्पिंग हैण्ड  क्लब , धार्मिक एकता वेलफेयर एसोसिएशन, पूर्वांचल विकास मंच, शिव सेना, आल इंडिया ब्राह्मण सभा, एच एस फुल्का, राजवंत कौर,  परमिंदर पप्पू,  लेख राज अरोड़ा , डॉ भूषण  सतपाल शर्मा  आप पार्टी, तरसेम सिंह जोधां, डिप्टी मेयर आर  डी  शर्मा, मिन्टू  शर्मा,  धर्मवती मिश्रा,  संजय कपूर भाजपा,  राकेश कपूर राष्ट्रीय मेंबर भाजपा , पंडित राजन शर्मा, सुखमिंदर एस्ट्रोलोजर , रवि राज  सोई, राजेश घई, नरेंद्र गुलाटी    हेमराज अग्रवाल, अश्वनी शर्मा ,शिमी पसान, गुरप्रीत गोगी कांग्रेस प्रधान, मदन लाल बग्गा चेयरमैन पंजाब विकास बोर्ड, गुरदीप गोशा, सुखविन्दर कौर सचिव  स्त्री अकाली दल।  है की इस चर्चा  नेता शराब के मुद्दे पर एकजुट होने के बाद इसके फैलने के लिए किसे ज़िम्मेदार बताते हैं?

श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ 18 अप्रैल को

विशेष आयोजन श्री हिन्दू न्याय पीठ की तरफ से कृपाल नगर में 
11 हजार बच्चों की तरफ से होगा सामूहिक पाठ 
* सनातन धर्म के अनुयायी मंदिरो में प्रतिष्ठित मूर्तियो की ही करें पूजन : प्रवीण डंग  
लुधियाना: 8 मार्च 2015: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):
श्री हिन्दू न्याय पीठ की तरफ से जमीनी स्तर पर धर्म प्रचारक तैयार करने के कार्यक्रम के तहत स्थानीय कृपाल नगर में 11 हजार बच्चों की तरफ से सामूहिक श्री हनुमान चालीसा का पाठ 18 अप्रैल को पंजाब भर से पधारे सनातन धर्म से संबधित संत समाज के सानिध्य में आयोजित होगा। उपरोक्त जानकारी श्री हिन्दू न्याय पीठ के मुख्य प्रवक्ता प्रवीण डंग ने कृपाल नगर स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर में 18 अप्रैल को आयोजित होने वाले श्री हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ की तैयारियों संबधी बैठक को संबोधित करते हुए दी। सडक़ों पर सनातन धर्म के देवी देवताओं की बिना प्राण प्रतिष्ठा के स्थापित की गई मूर्तियों पर चिंता प्रगट करते प्रस्ताव पारित करके न्याय पीठ के सदस्यों ने कहा कि श्री हिन्दू न्याय पीठ मंदिरों की मान मर्यादा कायम रखने के प्रयासों करते हुए सनातन धर्म के अनुयायियों को मंदिरों के भीतर विधिवत प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई मूर्तियों का ही पूजन व सेवा करने के लिए प्रेरित करेगी। इस दौरान हिन्दू समाज से अपील करते हुए कहा कि वे धर्म की मर्यादा के विपरित ऐसा कोई काम न करें जिसका लाभ फिल्म निर्माण करने वाले हिन्दू विरोधी लोग सनातन धर्म की खिल्ली उड़ाने के तौर प्रयोग करके उठा सकें। इस कार्य के लिए सामूहिक श्री हनमुान चालीसा के माध्यम से युवा व नन्हें प्रचारकों की फौज तैयार की जाएगी। इस अवसर पर श्री दुर्गा माता मंदिर कृपाल नगर के मुख्य पुजारी पंडित ओम प्रकाश दूबे, पंडित रवि शर्मा, बाल कृष्ण तिवारी, राजेश शर्मा, विपन शर्मा, गुरमीत सिंह मीता, दीपक मेहरा, राजू वोहरा, विनय कुमार, पूर्ण प्रकाश लाडोवाल, सतनाम वोहरा, रवि सूद, सनम वोबरा, नरेश गुप्ता, अनिल जुनेजा, कृष्ण कुमार तिवारी, अजय सूद, प्रदुमण सैफी, राजन सहगल, राज कुमार सूरी, राजिन्द्र शुक्ला, सुरेश दीक्षित, पल्लू तिवारी, विजय कुमार, मंगा, विनय कुमार, राजू कुमार, रवि कालड़ा, हैप्पी कुमार, मोहित कुमार, शशी कुमार सहित अन्य भी मौजूद थे। 
 श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ 18 अप्रैल को